पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 335 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने इस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े। वार्नर पूर्व महान क्रिकेट सर डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बने।

अपने करियर का पहला तिहरा शतक जड़ वार्नर ब्रैडमेन, क्रिस गेल और वीरेंदर सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ ट्रिपल सेंचुरियन क्लब में भी शामिल हुए। हालांकि इस दौरान जो एक रिकॉर्ड वो नहीं तोड़ सके वो है विंडीज दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) के 400 रनों का रिकॉर्ड।

पूर्व इंग्लिश कप्‍तान का बड़ा बयान, कहा- केवल भारतीय टीम ही कर सकती है यह काम

वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज लारा टेस्ट क्रिकेट में 400 का आंकड़ा छूने वाले एकलौते खिलाड़ी हैं। वार्नर जब एडिलेड में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे थे तो फैंस को उम्मीद थी कि ये कंगारू बल्लेबाज लारा के रिकॉर्ड को जरूर तोड़ेगा। हालांकि कप्तान टिम पेन ने 589/3 के स्कोर पर पारी को घोषित कर दिया और वार्नर को 335 रनों से ही संतोष करना पड़ा। वार्नर की इस रिकॉर्डतोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 48 रन के अंतर से हराकर 2-0 से सीरीज जीत ली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31) on

सीरीज खत्म होने के बाद वार्नर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज लारा से मिले और उन्होंने फिर से 400 रनों का रिकॉर्ड तोड़ पाने के मौके की उम्मीद की। वार्नर ने इस महान खिलाड़ी के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट कर लिखा, “दिग्गज के साथ मिलना अच्छा रहा। उम्मीद है कि मुझे 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ने का एक और मौका मिलेगा।”

IPL 2020 से पहले ‘रॉयल्‍स’ ने कसी कमर, खिलाड़ियों के लिए शुरू किया यह काम

पाकिस्तान के खिलाफ सफल घरेलू सीरीज खत्म करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब दिसंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचो की सीरीज खेली जानी है। हो सकता है कि इसी दौरे पर वार्नर को एक बार फिर लारा के आगे निकलने का मौका मिले।