नई दिल्ली : आईपीएल 2019 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच रविवार को हैदराबाद में खेला जायेगा. चेन्नई ने दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई. जबकि मुंबई ने पहले क्वालीफायर में चेन्नई को मात दी थी. फाइनल से पहले इस बात का पता चल गया है कि इस बार ऑरेंज कैप किसे मिलेगी. वहीं पर्पल कैप पर अब भी संशय बना हुआ है.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 12 पारियों में एक शतक और आठ शतकों की मदद से 692 रन बनाए हैं. जबकि सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर लोकेश राहुल हैं. राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी हैं और उनकी टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पायी है. लिहाजा यह निश्चित है कि वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिलेगी. अहम बात यह है कि इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टॉप 10 लिस्ट में चेन्नई का एक भी खिलाड़ी नहीं हैं. वहीं मुंबई का सिर्फ खिलाड़ी है.

धोनी ने फाइनल में पहुंचने का इस खिलाड़ी को दिया क्रेडिट, दिल्ली की हार का बताया कारण

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी कगीसो रबाडा ने इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. रबाडा ने 12 मैचों में 25 विकेट झटके हैं. वहीं चेन्नई के इमरान ताहिर उन्हें टक्कर दे रहे हैं. ताहिर ने 16 मैचों में 24 विकेट लिए हैं. इसलिए अगर ताहिर फाइनल में खेले और उन्होंने विकेट लिया तो उनके पास पर्पल कैप पहुंच जायेगी. इसलिए अब फाइनल मैच देखना दिलचस्प होगा. अहम बात यह है कि आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों में चेन्नई के दो गेंदबाज हैं. इसमें फिलहाल चौथे स्थान पर दीपक चाहर हैं.

बता दें कि इस बार आईपीएल का फाइनल मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों ही टीमें चौथी बार आमने-सामने होंगी. मुकाबले में मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, क्यों कि उसने पहले क्वालीफायर में चेन्नई को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. जबकि चेन्नई दूसरे क्वालीफायर में जीत हासिल करने के बाद यहां तक पहुंची.