महान क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को एडिलेड टेस्ट में उनके 400 रनों के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका मिलना चाहिए। एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए डे-नाइट टेस्ट में वार्नर ने 335* रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। हालांकि वो कप्तान टिम पेन के 589/3 के स्कोर पर पारी घोषित करने के चलते वार्नर मैथ्यू हेडन (380) और लारा (400) का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए, जिससे फैंस काफी नाराज हुए।

चैरिटी गोल्फ मैच के लिए मुंबई पहुंचे विंडीज दिग्गज ने कहा, “मुझे लगता ये सब किस्मत में लिखा था, मैं उस समय एडिलेड में ही था जब ऐसा कुछ बड़ा होने जा रहा था। मुझे लगता है कि उसे मेरे रिकॉर्ड के पीछे जाने का मौका दिया जाना चाहिए था।”

IND v WI : कीरोन पोलार्ड को विंडीज टीम का कप्तान बनाए जाने पर ब्रायन लारा ने तोड़ी चुप्पी

हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से एडिलेड टेस्ट में जीत हासिल कर 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया। मैच के बाद वार्नर ने कप्तान पेन का बचाव करते हुए कहा था कि मौसम को देखते हुए सही समय पर पारी घोषित करना जरूरी थी।

इस पर लारा ने कहा, “जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया पारी घोषित करती ही लेकिन मुझे लगता है उसे 5-10 ओवर दिए जाने चाहिए थे, शायद मैं उससे कहना चाहिए था क्योंकि वो अच्छा टी20 बल्लेबाज है। अगर आप उससे कहेंगे कि ‘टी20 मूड में खेलो और देखो की तुम ये कर पाते हो या नहीं’। मुझे लगता है कि ये देखना शानदार होता और रिकॉर्ड तो तोड़ने के लिए ही बनते हैं।”

MCG पिच बनी असुरक्षित: मार्कस स्टोइनिस, शॉन मार्श के घायल होने के बाद मैच सस्पेंड

इस मैच के बाद ही वार्नर ऑस्ट्रेलिया ओपन गोल्फ प्रो-एम के दौरान लारा से मिले। उन्होंने लारा के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी की। वार्नर से मिलने पर लारा ने उनसे इसी पारी को लेकर बात की।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “जब मैं उससे मिला तो मैंने पूछा कि ‘क्या हुआ था’ तो उसने कहा ‘सब ठीक है’ बस इतनी बात हुई। हमने उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, हम गोल्फ खेलने जा रहे थे।”

भविष्य में अपने 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ जाने कहा, “अगर ऐसा होता है तो ये उस शक्स के लिए शानदार अनुभ होगा और क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।”