भारतीय टेनिस खिलाड़ियों का डेविस कप (Davis Cup) में शानदार प्रदर्शन जारी है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भारत ने पहले दिन अपना दोनों सिंगल्स मुकाबला जीतकर धमाकेदार आगाज किया था. Also Read - ...तो क्या Coronavirus बदल देगा क्रिकेट, टेनिस और फुटबॉल खिलाड़ियों की वर्षों पुरानी आदतें

Also Read - लिएंडर पेस के टोक्यो ओलंपिक के लिए टीम में जगह बनाने के सवाल पर भूपति ने दिया बड़ा बयान

अबू धाबी T10 लीग के बाद अब इस टूर्नामेंट में जौहर दिखाएंगे ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह Also Read - Bengaluru Open: घरेलू कोर्ट पर अंतिम ATP टूर खिताब जीतने से चूके लिएंडर पेस

शनिवार को स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) और जीवन नेंदुचेझियान (Jeevan Nedunchezhiyan) की जोड़ी ने युगल मैच जीतकर पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली. पेस की युगल में ये 44वीं जीत है.

पिछले साल अपना 43वां युगल मैच जीतकर डेविस कप के इतिहास में सफलतम खिलाड़ी बने पेस ने इटली के निकोला पी को पछाड़ा था. पेस ने 56वें मुकाबले में 43वीं जीत दर्ज की थी जबकि निकोला ने 66 में से 42 मैच जीते.

सिंगल्स मुकाबले की तरह युगल में भी पाक खिलाड़ी भारतीय (India) खिलाड़ियों के सामने चुेेनौती पेश नहीं कर सके और महज 53 मिनट में ही सरेंडर कर दिया. पेस और जीवन ने इस मैच को 6-1, 6-3 से अपने नाम किया.

शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान एरोन फिंच के सिर पर लगी गेंद, लेना पड़ा कनकशन सबस्टीट्यूट

हुफैजा और शोएब ने पहले गेम में सर्विस बरकरार रखी लेकिन भारतीय जोड़ी ने तीसरे गेम में उनकी सर्विस तोड़कर 3-1 से बढ़त बना ली. पांचवें गेम में फिर उनकी सर्विस तोड़कर पेस और जीवन ने दबाव बनाया.

जीवन ने 30-15 पर डबल फॉल्ट किया लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी दबाव नहीं बना सके और भारत ने बढ़त बना ली. पहला सेट जीतने के बाद भारतीयों ने दूसरा सेट भी आसानी से जीत लिया.

पहले दिन रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramnathan) और सुमित नागल (Sumit Nagal) ने अपने-अपने सिंगल्स मुकाबले आसानी से जीत लिए थे.