आईपीएल 2020 के 30वें मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने के साथ-साथ अपने प्‍लेइंग इलेवन में पहली बार तुषार देशपांडे को मौका दिया. तुषार को हर्षल पटेल की जगह टीम में जगह दी गई है. आज आईपीएल में अपना डेब्‍यू कर रहे तुषार देशपांडे आखिर हैं कौन ? आइये हम आपको तुषार के क्रिकेटिंग करियर के बारे में बताते हैं. Also Read - क्रिस श्रीकांत ने धोनी के फैसले पर उठाए सवाल, बोले- जाधव के पास क्या है जो उसे टीम में रखा?

25 साल के तुषार मूल रूप से मुंबई के रहने वाले हैं. वो दाएं हाथ के मध्‍यम गति के गेंदबाज हैं. वो मुंबई अंडर-19, अंडर-16 के अलावा इंडिया ए और इंडिया ब्‍ल्‍यू के लिए खेल चुके हैं. Also Read - IPL KXIP बनाम DC: पंजाब की हर जीत में मैन ऑफ द मैच बने हैं केएल राहुल, आज फिर बन सकता है सुपर ओवर का संयोग! देखिए आंकड़े

कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर तुषार देशपांडे पहली बार चर्चा में आए थे. जिसके चलते उन्‍हें साल 2016-17 में रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करने का मौका मिला. Also Read - LIVE IPL SCORE, KXIP vs DC: दिल्‍ली के सामने आज पंजाब की चुनौती, 7 बजे होगा टॉस

साल 2018-2019 के विजय हजारे ट्रॉफी के पहले क्‍वाटर फाइनल में तुषार देशपांडे ने महज 23 रन देकर पांच विकेट निकाले थे. जिसके दम पर उन्‍होंने मुंबई को बिहार के खिलाफ जीत दिलाई.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 20 लाख के बेस प्राइज पर तुषार को अपनी टीम का हिस्‍सा बनाया था. तुषार फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में खेले अपने 20 मुकाबलों में 50 विकेट निकाल चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में टी20 की बात की जाए तो 20 मैचों में वेा 31 विकेट निकाल चुके हैं.

मैच से ठीक पहले आधिकारिक प्रसारणकर्ता को दिए इंस्‍टव्‍यू के दौरान तुषार देशपांडे ने कहा, “ये मेरा पहला आईपीएल मुकाबला होने जा रहा है लिहाजा ये मेरे लिए काफी खास है. मेरे लिए ये चीज ज्‍यादा खास इसलिए बन जाती है क्‍योंकि मैं आज आईपीएल में वो काम करने जा रहा हूं जो मुझे सबसे ज्‍यादा पसंद है और वो है गेंदबाजी. आज मैं छह महीने बाद गेंदबाजी करने जा रहा हूं. ऐसे में ये मेरे लिए काफी मुश्किल चुनौती होगी.”

तुषार ने आगे कहा, “यहां जो भी गेंदाबाज आईपीएल में खेल रहा है वो मेरा सीनियर ही है. उनके पास आईपीएल में खेलने का अनुभव है. इशांत शर्मा और कगीसो रबाडा जैसे आला दर्जे के गेंदबाजों से मुझे यहां बहुत कुछ सीखने को मिल रहा रहा है.”