नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच ब्रिस्टल में 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जायेगा. यह मैच निर्णायक साबित होगा, क्यों कि दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है. इस मुकाबले के लिए दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. चाहर इस मैच से टी-20 इंटरनेशनल मैचों में डेब्यू करेंगे. चाहर के प्लेइंड इलेवन में शामिल होने की बड़ी वजह भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवी कमर में दिक्कत होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पायेंगे.

तीसरे टी-20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चाहर को भारतीय टीम की कैप दी. बीसीसीआई ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के यह जानकारी दी. इसके साथ ही बीसीसीआई ने दो फोटोज़ भी शेयर की हैं, जिसमें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चाहर के लिए क्लैप कर रहे हैं.

टेस्ट सीरीज: पहले ‘जीरो’ और फिर ‘हीरो’ बने पृथ्वी शॉ, वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ

चाहर एक मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. इस सीजन में चाहर ने 12 मैच खेलते हुए 10 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट लेना रहा था. दूसरे घरेलू टी-20 मैचों की बात करें तो चाहर ने कुल 37 मैच खेलते हुए 39 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5 विकेट लेकर 15 रन देना रहा.

ट्राई सीरीज: ऑस्ट्रेलिया को हरा पाक ने जीत फाइनल मैच, फखर जमान बने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’

इसके अलावा हाल ही में इंग्लैंड में हुई ट्राई सीरीज में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए चाहर ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इस सीरीज में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलते हुए वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए. इस तरह उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया. चाहर टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की भी पसंद है. आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए चाहर ने धोनी से काफी कुछ सीखा था.