नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चहर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चहर ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पैल में 20 डॉट गेंदें फेंकी, जोकि आईपीएल इतिहास में एक रिकॉर्ड है. चाहर चेन्नई के अच्छे गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक 6 मैच खेलते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं.

चाहर ने आईपीएल में एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने चार ओवर फेंकते हुए 20 डॉट बॉल फेंकने का रिकॉर्ड कायम किया. यह आईपीएल में चार ओवर के स्पेल में फेंकी गई सबसे ज्यादा डॉट गेंदें हैं. इससे पहले, आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड राशिद खान और अंकित राजपूत के नाम था, जिन्होंने 18-18 गेंदें डॉट डाली थी. चहर अपनी गेंदबाजी पर क्रिस लिन (0), रोबिन उथप्पा (6) और नीतीश राणा (0) के विकेट लिए.

फ्लाइट के इंतजार में फर्श पर ही सो गए धोनी, साक्षी में दिखी माही जैसी सादगी

26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 19वें ओवर में पांच गेंदें डॉट निकाली और आंद्र रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को खामोश रखा. चहर ने अपने पहले तीन ओवर के स्पैल में मात्र 14 रन ही खर्च किए और तीन विकेटें भी चटकाई.

चेन्नई की पुरानी शराब हैं भज्जी-ताहिर, धोनी ने खुलकर की तारीफ

बता दें कि दीपक ने आईपीएल में अपना पहला मैच सीजन 2016 में खेला था. इस सीजन में वो सिर्फ 2 मैच खेल पाए ते. जबकि सीजन 2017 में 3 मुकाबले खेलेय उनके लिए सीजन 2018 अच्छा रहा. चाहर ने 12 मैच खेलते हुए 10 विकेट हासिल किए. अगर ओवर ऑल देखें तो चाहर ने आईपीएल के 23 मैचों में 19 विकेट लिए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है.