भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में बीसीसीआई अध्‍यक्ष हैं. ऐसे में अबतक यह साफ नहीं था कि गांगुली आईपीएल के आगामी सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैंटर की भूमिका निभाएंगे या नहीं. दिल्‍ली फ्रेंचाइजी से सीईओ धीरज मल्‍होत्रा ने इसे लेकर मंगलवार को स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है.

पढ़ें:- इस महिला क्रिकेटर ने उड़ाया चहल की हाइट का मजाक, कहा- तुम तो….

फ्रेंचाइजी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि सौरव गांगुली आगामी सीजन में वो दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोचिंग स्‍टाफ का हिस्‍सा नहीं होंगे. गांगुली की कोचिंग में ही टीम ने सात साल बाद प्‍लेऑफ तक का सफर तय किया.

आईपीएल 2020 ऑक्‍शन से 48 घंटे पहले मल्‍होत्रा ने बताया, “हम इस सीजन में सौरव गांगुली को मिस करेंगे. वो एक समझदार और तेज तर्रार प्रशासक होने के साथ-साथ एक अच्‍छे इंसान भी हैं. उनका ड्रेसिंग रूम में हमारे स्‍क्‍वाड के साथ होना, युवाओं के साथ बातचीत करना, उन्‍हें अच्‍छा खेल खेलने के लिए प्रेरित करना टीम के काफी काम आया.”

पढ़ें:- भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में मार्नस लाबुशाने को मौका

उन्‍होंने कभी सीनियर और जूनियर में फर्क नहीं किया. वो इस खेल को बेहद अच्‍छे से समझते हैं. हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ उन्‍होंने काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका टीम के लिए निभाई. हम उन्‍हें काफी मिस करेंगे.”