नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण की तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है और मुख्य कोच रिकी पॉटिंग का मानना है कि खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाने के कारण ही उनकी टीम टूर्नामेंट में अहम मौके पर अपने फॉर्म को पाने में कामयाब हो पाई.

पॉटिंग ने कहा, “कई बार सवाल पूछे गए कि क्या हमें कुछ मैचों के लिए कुछ खिलाड़ियों को बाहर करना चाहिए था, लेकिन मैं समझता हूं कि जब आपकी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हो तो आपको उन पर भरोसा करना चाहिए. आप जानते हैं कि हमारे पास खिलाड़ी हैं जो जल्द ही मैच पलट सकते हैं क्योंकि ऐसे टूर्नामेंट में ओपका दमदार फॉर्म में आने के लिए केवल एक पारी या मैच की जरूरत होती है.”

IPL 2019 में धोनी बने ब्रैडमैन, ताड़तोड़ बैटिंग ने दिलाई उपलब्धि

उन्होंने कहा, “टूर्नामेंट के पहले फेज में ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के मन में भले ही विश्व कप चयन से जुड़ी चीजें हो, लेकिन सच्चाई यह है कि पहले मैच में मुंबई के खिलाफ उनके नाबाद 78 रनों ने हमें जीत दिलाई. मुझे खुशी है कि राजस्थान के खिलाफ वह फॉर्म में लौटे और ऐसे खिलाड़ियों से आप चोहते है कि वे टूर्नामेंट में आपको हर सीजन तीन या चार मैच जीतकर दें और उन्होंने हमारे लिए ऐसा किया है.”

दिल्ली की टीम 11 मैचों के बाद 14 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है. उसने सात मुकाबलों में जीत दर्ज की जबकि चार में उसे हार झलेनी पड़ी है. पॉटिंग ने कहा, “हमने अपने पांच मैचों में से अंतिम चार में जीत हासिल की है. तीन मैच अभी बाकी हैं और मुझे लगता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. मुझे खुशी है कि टीम के बीच बेहतर तालमेल है और हम सही समय पर फॉर्म में लौटे हैं.”