नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (69) की ताबड़तोड़ पारी के बाद शानदार वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 163 रनों पर रोक दिया. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर मेजबान टीम को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया. दिल्ली की ओर से संदीप लामिछाने ने तीन जबकि कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए. Also Read - IPL 2020: सुपर ओवर से पहले इस वजह से गुस्से में थे क्रिस गेल, इस खिलाड़ी को बताया मैन ऑफ द मैच

टॉस हारकर बल्लेबाजी करन उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही. फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल केवल 12 रन ही बना पाए. लामिछाने ने उन्हें पवेलियन भेजकर 13 के कुल योग पर मेहमान टीम को पहला झटका दिया. गेल पर हलांकि, किसी प्रकार दबाव नहीं दिखा और उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की. पावरप्ले में पंजाब ने मयंक अग्रवाल (2) का विकेट भी खो दिया, लेकिन गेल की आक्रामक बल्लेबाजी के कारण मेहमान टीम पहले छह ओवर में 50 रन बनाने में कमायाब रही. Also Read - MI vs KXIP Dream11 Team Prediction IPL 2020: गेल नाम के 'तूफान' को रोकना मुंबई के लिए चुनौती, ये है दोनों टीमों के ड्रीम11

बटलर के बाद बेयरस्टो भी IPL सीजन खत्म होने से पहले लौटे इंग्लैंड Also Read - IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के इस फैसले से हैरान हैं सचिन तेंदुलकर, बोले- इस खिलाड़ी को बाहर क्यों रखा?

अग्रवाल को रबाडा ने शेरफेन रदरफोर्ड के हाथों कैच करवाया. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दिक्षण अफ्रीकी बल्लेबीज डेविड मिलर भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए. उन्हें सात के निजी स्कोर पर पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद, गेल ने मंदीप सिंह के साथ मिलकर पंजाब की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. गेल खतरनाक नजर आ रहे थे, लेकिन 13वें ओवर में लामिछाने ने उन्हें आउट कर दिया. उन्होंने 37 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े. गेल और मंदीप के बीच चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हुई.

मुश्किल में फंसी राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर घर लौटे बटलर, ये है वापसी का कारण

हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन भी लामिछाने की बेहतरीन गेंदबाजी का शिकर हुए. यहां मेहमान का स्कोर पांच विकेट पर 106 रन हो गया. मंदीप ने कप्तान रविचंद्रन अश्विन (16) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने प्रयास किया, लेकिन दोनों की बीच 23 रनों की ही साझेदारी हो पाई. पटेल ने 30 के निजी स्कोर पर मंदीप को आउट करके पंजाब को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. हरप्रीत बराड़ 20 और हरडस विजोएन दो रन बनाकर नाबाद रहे.