नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर गुरुवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के मैच में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर ही रोक दिया. हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया. उन्होंने दिल्ली के बल्लेबाजों को खुलकर हाथ खोलने के मौके नहीं दिए और लगातार अंतराल पर विकेट लेते रहे.

दिल्ली का शीर्ष क्रम भी विफल रहा. पृथ्वी शॉ (11) इस मैच में भी कमाल नहीं दिखा पाए और दूसरे ओवर में भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर 14 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए. शिखर धवन (12) छठे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में शॉर्ट फाइन लेग पर संदीप शर्मा के हाथों लपके गए.

दिल्ली की उम्मीदें एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत पर टिकी थीं, लेकिन पंत, नबी की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर दीपक हुड्डा के हाथों लपके गए. पंत ने सिर्फ पांच रन बनाए. उनका विकेट 10वें ओवर की पहली गेंद पर 52 के कुल स्कोर पर गिरा. लगातार विकेट गिरने से दिल्ली संकट में थी. 10 ओवर में उसका स्कोर 56 रनों पर तीन विकेट था.

मैथ्यू हेडन ने 200 रुपये की घड़ी 180 में खरीदी, शेन वॉर्न ने दी थी रोचक चुनौती

इस मैच में टीम में आए राहुल तेवतिया (5) मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 61 के कुल स्कोर पर संदीप का पहला शिकार बने. कॉलिन इंग्राम (5) लय में आते इससे पहले ही मनीष पांडे ने शानदार लो कैच लेकर उनकी पारी का अंत किया. इनग्राम का विकेट 75 के कुल स्कोर पर गिरा.

दूसरे छोर पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर खड़े थे और किसी तरह स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थे. उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स भी लगाए, लेकिन अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने का दबाव उन्हें ले डूबा. अय्यर 17वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गए. अय्यर ने 41 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली.

IPL 2019: मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद छलका पांड्या का दर्द, मुश्किल रहा 7 महीने का वक्त

तेजी से रन बटोरने की कोशिश में क्रिस मौरिस (17) भी 19वें ओवर में पवेलियन लौट लिए. अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में दो छक्के मार दिल्ली को 120 के पार पहुंचाया. उन्होंने 13 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली. हैदराबाद के लिए नबी और भुवनेश्वर ने दो-दो विकेट लिए. राशिद, संदीप, सिद्धार्थ को एक-एक सफलता मिली.