नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया. शिखर धवन की नाबाद 97 रन की पारी की बदौलत दिल्ली ने ईडन्स गार्डन में शानदार जीत हासिल की. कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए ऋषभ पंत ने भी अच्छी बैटिंग की. जबकि केकेआर के लिए शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाया. Also Read - IPL स्‍टार राहुल तेवतिया ने करीब 200 की स्‍ट्राइकरेट से बनाए रन, शिखर धवन की टीम से छीनी जीत

कोलकाता के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. इस दौरान धवन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 63 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन बनाए. हालांकि वो शतक लगाने से चूक गए. वहीं ऋषभ ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके भी लगाए. कॉलिन इंग्राम ने अंत में छक्का जड़ा और दिल्ली को जीत दिला दी. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, प्रसिद्ध कृष्णा और नीतीश ने एक-एक विकेट लिया. Also Read - Sachin Tendulkar Daughter Sara Tendulkar: इस खिलाड़ी के बल्ले से रन बरसते ही चर्चा में आ जाती हैं सचिन की बेटी, क्या है माजरा?

VIDEO: ईशांत ने पहली गेंद पर उखाड़ा स्टम्प, OUT हुआ कोलकाता का दिग्गज खिलाड़ी Also Read - IPL से पहले शुरू हो रहा यह बड़ा T20 टूर्नामेंट, Suresh Raina, श्रीसंत, शिखर धवन और Arjun Tendulkar बढ़ाएंगे इसकी शान

कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट कोकर 178 रन बनाए. इस दौरान शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए. जबकि आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए. रसेल ने 4 छक्के और 3 चौके भी लगाए. इसके अलावा रोबिन उथप्पा ने 28 रन और पीयूष चावला ने 14 रन का योगदान दिया. नीतीश राणा 11 रन बनाकर आउट हुए.

धोनी के गुस्से से नाराज हुए कई पूर्व खिलाड़ी, कहा- कप्तान को नहीं करना चाहिए ऐसा

दिल्ली के लिए कगीसो रबाडा ने 4 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिए. क्रिस मोरिस ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए. ईशांत शर्मा ने अच्छी बॉलिंग ने की. उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया. इसके अलावा एक मेडन ओवर भी निकाला. कीमो पॉल ने भी 2 विकेट लिए.