नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया. दिल्ली ने सुपर ओवर में 10 रन बनाए. इसके जवाब में कोलकाता की टीम 7 रन ही बना पायी. दिल्ली की ओर से सुपर ओवर कगीसो रबाडा कर रहे थे. उन्होंने इस ओवर में आंद्रे रसेल को आउट करने के साथ-साथ टीम को जीत दिलायी. इससे पहले आईपीएल 2019 के 10वें मैच में कोलकाता ने 185 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली ने पृथ्वी शॉ की 99 रन की पारी की बदौलत 185 रन बना लिए. लिहाजा मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया.

कोलकाता के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान पृथ्वी ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए. हालांकि वो शतक लगाने से चूक गए. पृथ्वी का आईपीएल में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है. धवन 16 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए. ऋषभ पंत 11 रन बनाकर आउट हुए.

VIDEO: आंद्रे रसेल तेज गेंद लगने से गिरे नीचे, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए हर्षल

सुपर ओवर की बात करें तो दिल्ली की टीम पहले बैटिंग करने आयी. इस दौरान श्रेयस और ऋषभ मैदान पर उतरे. इन दोनों खिलाड़ियों ने 10 रन बनाए. जबकि केकेआर के लिए प्रसिद्ध कृष्णा गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने अय्यर को आउट भी किया. इसके जवाब में केकेआर के लिए रसेल और कार्तिक बैटिंग करने आए. रसेल 4 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कार्तिक ने 1 रन और उथप्पा ने 2 रन बनाए. दिल्ली की ओर से कगीसो रबाडा यह ओवर कर रहे थे. सुपर ओवर में दिल्ली के जीत की वजह रबाडा ही हैं. उन्होंने रसेल का अहम विकेट लिया.

IPL 2019: चेन्नई ने एन्गिडी की जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल

इससे पहले कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए. टीम के लिए रसेल ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 62 रन बनाए. जबकि कार्तिक ने भी अर्धशतक जड़ा. कार्तिक ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. इसके अलावा क्रिस लिन 20 रन, रोबिन उथप्पा 11 रन और नीतीश राणा 1 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए. जबकि कगीसो रबाडा, संदीप लमीछाने, क्रिस मोरिस और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट हासिल किया.