नई दिल्ली, 23 नवंबर | राजधानी दिल्ली में रविवार को आयोजित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में कोर्स रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इथियोपिया के गाइ एडोला ने पुरुष वर्ग में जीत हासिल की जबकि केन्या की फ्लोरेंस किप्लागेट महिला वर्ग में अपना खिताब बचाने में कामयाब रहीं। एडोला ने हमवतन एत्सेडु सेगे का 59.12 मिनट का रिकॉर्ड छह सेकेंड के अंतर से तोड़ा। इस तरह एडोला ने इनाम स्वरूप 27,000 डॉलर हाफ मैराथन में जीत के लिए जबकि 7,500 डॉलर कोर्स रिकॉर्ड के लिए हासिल किए।

मौजूदा चैम्पियन केन्या के ज्योफ्रेकैमवोरर 59.07 मिनट में रेस पूरी कर दूसरे स्थान पर रहे। इथोपिया के ही मोसीनेट गेरेम्यु ने 59.11 मिनट का समय निकालते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। विश्व चैम्पियन-2014 का कांस्य जीतने वाले एडोला ने करियर का चौथा अंतर्राष्ट्रीय हाफ मैराथन जीतने के बाद कहा, “मेरी रेस शुरू से ही अच्छी रही। सुबह की ठंड के कारण यहा हालांकि थोड़ी कठिन भी रही। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के इरादे से उतरा था लेकिन अब खुशी है मैंने नए कोर्स रिकॉर्ड के साथ जीत हासिल की।”

केन्या के साइब्रियन कोटुट 59.12 मिनट के साथ चौथे स्थान पर रहे। इस साल के सबसे तेज हाफ मैराथन धावक अब्राहम केरोबेन (58.48) को 59.21 मिनट के साथ आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा। इधर, महिला स्पर्धा में फ्लोरेंस ने एक घंटा 10.04 मिनट में दूरी पूरी की। वहीं विश्व चैम्पियन ग्लैडेज चेरोनो ने एक घंटा 10.05 मिनट में दूरी पूरी कर दूसरा स्थान हासिल किया।

पूर्व चैम्पियन केन्या की लुसी काबू ने एक घंटे और 10.10 मिनट के साथ छठा स्थान हासिल किया। इथोपिया की बेलाएनेस ओलिजिरा और केन्या की सिंथिया लिमो क्रमश: चौथे और पांचवे स्थान पर रहीं।