नई दिल्ली : दिल्ली और झारखंड के बीच बैंगलोर में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली ने 2 विकेट से जीत हासिल की. इस रोमांचक मुकाबले में पवन नेगी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को जीत दिलायी. एक समय पर ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला दिल्ली के हाथ से निकल गया. लेकिन नेगी और नवदीप सैनी के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी टीम के लिए जीवनदान साबित हुई. नेगी ने 49 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 42 रन बनाए. दिल्ली ने इस जीत के साथ ही फाइनल में जगह बना ली है. अब उसका मुकाबला 20 अक्टूबर को मुंबई के खिलाफ होगा. Also Read - Ranji Trophy: Delhi Vs Jharkhand | रणजी ट्रॉफी : दिल्ली का झारखंड को ठोस जवाब

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए झारखंड ने ऑल आउट होने तक 199 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली ने 8 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की जीत का श्रेय पवन नेगी को जाता है. नेगी ने 49 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 39 रन बनाए. जब कि नवदीप सैनी ने नाबाद 13 रन बनाए. हालांकि इससे पहले नितीश राणा ने 39 रन का योगदान दिया. उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का भी लगाया. टीम के लिए ओपनिंग करने आए उनमुक्त चंद 17 रन और कप्तान गौतम गंभीर 27 रन बनाकर आउट हुए. ध्रुव शोरे 15, हिम्मत सिंह 2 रन और सुबोध भाटी 2 रन बनाकर चलते बने.

VIDEO: मूर्खतापूर्ण गलती की वजह से रन आउट हुए अजहर अली, जमकर उड़ा मजाक

इस दौरान झारखंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए आनंद सिंह ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 7 ओवर में 39 रन दिए. वहीं अनुभवी गेंदबाज वरुण आरोन ने 2 विकेट लिए. वरुण ने 10 ओवर में 39 रन और 2 मेडन ओवर भी निकाले. शहबाज नदीम को 2 विकेट और अनुकूल रॉय को भी एक विकेट मिला.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी झारखंड की काफी खराब शुरुआत रही. टीम के लिए आनंद सिंह और कप्तान ईशान किशन ओपनिंग करने आए. इस दौरान किशन बिना खाता खोले दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए. जब कि इसके बाद शशीम संजय राठौर 5 रन, सौरभ तिवारी 6 रन और कुमार देवब्रत 3 रन बनाकर आउट हुए. इस बीच आनंद ने 36 रन बनाकर विकेट गंवा दिया. लेकिन इसके बाद विराट सिंह ने एक छोर संभालते हुए अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 91 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 71 रन बनाए. विराट के अलावा कोई भी खिलाड़ी प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया. शहबाज नदीम 29 रन, वरुण आरोन 7 रन और राहुल शुक्ला 11 रन बनाकर आउट हुए.

INDvsWI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को झटका, टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

दिल्ली की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए नवदीप सैनी ने 4 विकेट झटके. उन्होंने 10 ओवर में 30 रन देकर 2 मेडन ओवर बी निकाले. जब कि कुलवंत ने 8 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने एक मेडन ओवर निकाला. विजयरन ने 10 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए. जब कि नितीश राणा और शुबोथ भाटी को एक-एक विकेट मिला.