विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पी. वी. सिंधु और कांस्य पदक विजेता बी. साई. प्रणीत ने मंगलवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में अपने-अपने वर्ग में जीत हासिल की. इसके अलावा, सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंच गई है. पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा हालांकि पुरुष एकल वर्ग के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए हैं.

पढ़ें:- टेस्‍ट सीरीज के बाद मैं मैनेजमेंट से अपने टी20 करियर को लेकर बात करूंगा: कुलदीप यादव

अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की मारिस्का जार्जिया तुनजुंग को 22-20, 21-18 से हराया. यह मैच 38 मिनट चला.

दोनों के बीच यह अब तक का छठा मैच था. सिंधु की हर बार जीत हुई है. दूसरे दौर में सिंधु का सामना कोरिया की एन से यंग से होगा जिन्होंने चीन की चेन जियाओ जिन को 21-18, 21-13 से मात दी.

पढ़ें:- टिम पेन का समय खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्ताना बनाना चाहिए : रिकी पोंटिंग

वहीं, विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष एकल वर्ग में कांस्य जीतने वाले प्रणीत को चीन के दिग्गज लिन डैन का सामना करना था. पूर्व ओलम्पिक विजेता लिन डैन को भारतीय खिलाड़ी ने 21-14, 21-17 से परास्त कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

दूसरे दौर में प्रणीत जापान के केंटो मोमोटा और हांग कांग के वोंग विंग की विसेंट के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

पुरुष एकल में कश्यप को थाईलैंड के सिथिकोम थामासिन के हाथों 13-21, 12-21 से हार मिली. यह मैच 38 मिनट चला. दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था. दोनों ही मौकों पर थाई खिलाड़ी की जीत हुई है.

वहीं, सौरभ को भी अपने पहले ही दौरा में हार का मुंह देखना पड़ा. सौरभ को नीदरलैंडस के मार्क कालजलाउव ने 19-21, 21-11, 21-17 से परास्त किया.

पुरुष युगल में हालांकि भारत को जीत मिली. रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ने पहले दौर की बाधा पार कर ली है. इन दोनों ने दक्षिण कोरिया के किम जी जुंग और ली योंग देई को 24-22, 21-11 से हराया. यह मैच 39 मिनट चला.