मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधू (World Champion PV Sindhu) मंगलवार से शुरू होने वाले डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Denmark Open 2019) से फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेंगी.

प्रियांक पांचाल के शतक से गुजरात ने जम्‍मू-कश्‍मीर पर दर्ज की 8 विकेट से जीत

अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद सिंधू पिछले महीने चीन ओपन (China Open 2019) और कोरिया ओपन (Korea Open 2019) में क्रमश: पहले और दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी.

विश्व में छठे नंबर की सिंधू ने इस सत्र में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर (BWF Word Tour) का खिताब नहीं जीता है. अब इस विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में उनका पहला मुकाबला इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का टुनजंग से होगा. सिंधू का विश्व में 16वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड है.

मुश्किल दौर से गुजर रही हैं साइना

विश्व में आठवें नंबर की साइना नेहवाल (Saina Nehwal) भी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं. जनवरी में इंडोनेशिया ओपन जीतने के बाद से ही वह फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं. वह चीन और कोरिया ओपन में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी.

पिछली बार की फाइनलिस्ट साइना (Saina) पहले दौर में जापान की 12वें नंबर की सयाका तकाहाशी से भिड़ेंगी जिसने इस भारतीय खिलाड़ी को अगस्त में थाईलैंड ओपन में हराया था.

घुटने की चोट से उबरकर वापसीर करेंगे श्रीकांत

घुटने की चोट से उबरकर वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) भी डेनमार्क के एंडर्स एंटोसेन के खिलाफ सकारात्मक शुरुआत करना चाहेंगे. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत (B. Saipraneeth) दिग्गज लिन डैन (Lin Dan) का सामना करेंगे.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं कश्यप

पारूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) अभी शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. वह पहले दौर में थाईलैंड के सिटीकोम थम्मासिन से भिड़ेंगे. डेंगू से उबरने के बाद वापसी करने वाले एच एस प्रणय (H S Prannoy) को पहले दौर में ही आठवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई एंथनी सिनिसुका गिंटिग का सामना करना होगा.

पुरुष युगल में रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी से उम्मीद

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ( Satwiksairaj Rankireddy  और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty ) की जोड़ी का मुकाबला कोरिया के किम जी जंग और ली योंग डे से होगा. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी मायु मात्सुमोतो और वकाना नागहारा का सामना करेगी.

गांगुली ने बताई भारतीय क्रिकेट के सामने मौजूद सबसे बड़ी चुनौती

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लोंगरिज से भिड़ेगी. मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की जर्मनी के मार्विन सीडेल और लिंडा एफलर का जबकि सात्विक और अश्विनी चीन के वांग यी लियु और हुआंग डोंग पिंग का सामना करेंगे.