शाहबाद नदीम (Shahbaz Nadeem) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया सी को 51 रन के अंतर से हराकर इंडिया बी टीम ने देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy 2019-20) जीत ली है। नदीम ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

इंडिया बी के दिए 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया सी की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की गेंद पर कैच आउट हुए। जिसके बाद 12वें ओवर में मयंक अग्रवाल (28) को नदीम ने अपना शिकार बनाया।

शीर्ष क्रम के फेल होने के बाद इंडिया सी टीम को संभलने का दूसरा मौका नहीं मिला। नदीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम के मध्य क्रम को बिखेर दिया।

BCB अध्यक्ष ने बताया क्यों दिल्ली के प्रदूषण के बावजूद नहीं बदला जा सका पहले टी20 का वेन्यू

इंडिया सी के लिए प्रियम गर्ग ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली। वहीं निचले क्रम के बल्लेबाजों अक्षर पटेल (38), जलज सक्सेना (37) और मयंक मारकंडे (27) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन नदीम के पांच विकेट हॉल की बदौलत सी टीम 50 ओर में 9 विकेट खोकर 232 रन ही बना सकी।

रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया बी टीम ने केदार जाधव और यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 283 रन बनाए।

इंडिया बी की ओर से ऑलराउंडर खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम ने भी 10 गेंदो पर 35 रन की विस्फोटक पारी खेली। इंडिया सी के लिए इशान पॉरेल ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके।