कोरोनायायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. खिलाड़ी आशंका जता रहे हैं कि अगर विश्‍व कप का आयोजन हुआ तो वो बंद दरवाजों के बीच ही होगा. वहीं, आईसीसी अब भी इस बड़े टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आश्‍वस्‍त है. Also Read - अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया का कैंप लगाने के बारे में सोच रही है बीसीसीआई

न्‍यूज एजेंसी एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरा आईसीसी के एक अधिकारी ने बताया, “पिछले सप्‍ताह क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के साथ कोई बैठक नहीं हुई है. टी20 विश्‍व कप को लेकर कोई नई जानकारी (अपडेट) नहीं है. योजना जारी है.” Also Read - अमेरिका के बायोटेक कंपनी का दावा, कोरोना के मरीजों पर असरदार हो रहा है यह दवा

लेकिन पिछले कुछ महीने की स्थिति को देखते हुए क्रिकेटरों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए विश्व टी 20 को स्थगित करना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हाल में कहा था कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए टी20 विश्व कप का आयोजन मुश्किल है. Also Read - WHO ने भी माना- कोरोना वायरस की जानकारी देने में चीन ने की देरी, दस्तावेजों में हुआ खुलासा

वॉर्नर ने पिछले सप्ताह भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम चैट में कहा था, “जैसी परिस्थितियां हैं उससे आईसीसी विश्व कप (टी20) का आयोजन होता नहीं दिख रहा है. हर किसी (16 टीमें) को एक साथ लाना काफी मुश्किल होगा.”

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरोन फिंच कोरोना वायरस के कारण टी20 विश्व कप के स्थगित होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

फिंच ने सेन रेडियो से कहा था, “मुझे लगता है कि हमें मानसिक तौर पर इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए कि टी20 विश्व कप एक, दो या तीन महीने या जो भी अवधि हो, उतने के लिए स्थगित किया जा सकता है.”

बल्‍लेबाज क्रिस लिन का मानना है कि इसी साल के अंत में अक्टूबर और नवंबर में होने वाला टी-20 विश्व कप कोरोनावायरस के कारण लॉजिस्टिक आधार पर मुमकिन नहीं हो पाएगा.

लिन ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, ” जाहिर सी बात है कि हम दुआ कर रहे हैं कि यह हो, लेकिन हमें वो चीजें देखनी होंगी जो हमारे सामने हैं. बाकी टीमों का पूरा विश्व से यहां आना यह लॉजिस्टिक तौर पर भयावह होगा.”