नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो पांव में चोट लगने के कारण दो सप्ताह के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण से बाहर हो गए हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ बुधवार को चेन्नई को इस सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी और इसी दौरान ब्रावो भी चोटिल हो गए. चेन्नई के लिए ब्रावो का चोटिल होने एक बड़ा झटका है क्योंकि तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी पहले ही चोट के कारण वापस जा चुके हैं जबकि डेविड विली ने व्यक्तिगत कारणों के चलते इस सीजन में न खेलने का फैसला लिया है.

आईपीएल में टीमें केवल चोटिल खिलाड़ियों की जगह ही नए खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं जिसके कारण चेन्नई विली के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को मौका नहीं दे सकती है. पिछले मैच में ब्रावो का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने आखिरी ओवर में 29 रन खाए थे, लेकिन पिछले सप्ताह राजस्थान के खिलाफ उन्होने आखिरी ओवर में 11 भी बचाए थे. गेंदबाजी के अलावा ब्रावो बल्लेबाजी में भी टीम में अहम योगदान देते हैं.

कोहली ने खेली रिकॉर्ड ब्रेकर पारी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी

गौरतलब है कि ब्रावो ने इस सीजन में अब तक 4 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 39 रन बनाए हैं. जबकि 7 विकेट लिए हैं. ब्रावो गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर 2 विकेट लेना रहा है. इस दौरान इकॉनमी 9.36 रहा है. चेन्नई की बात करें उसने खेले अब तक 4 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की. चेन्नई ने पहला मैच बैंगलोर के खिलाफ खेला. इसे उसने 7 विकेट से जीत लिया. जबकि दूसरा मैच दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए 6 विकेट से जीता. वहीं राजस्थान के खिलाफ उसने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसके अलावा मुंबई के खिलाफ 37 रन से हार का सामना करना पड़ा.