नई दिल्ली. दिग्गज हॉकी खिलाड़ियों धनराज पिल्लै और दिलीप टिर्की की टीमों के बीच 10 अक्टूबर को कलिंगा स्टेडियम के उद्घाटन के अवसर पर एक प्रदर्शनी मैच खेला जाएगा. यह नवीनीकृत कलिंगा स्टेडियम 28 नवंबर से शुरू होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा.

पिल्लै और टिर्की अपनी-अपनी टीमों की अगुवाई करेंगे जिनमें पूर्व और वर्तमान राष्ट्रीय टीमों के कई खिलाड़ी शामिल हैं. इस प्रदर्शन मैच के लिए हरेंद्र सिंह, धनराज पिल्लै एकादश टीम के कोच होंगे जबकि क्रिस सिरीसेलो को दिलीप टिर्की एकादश टीम का कोच बनाया गया है.

धनराज ने इस मैच को लेकर कहा, “ओड़िशा सरकार ने हॉकी को एक नया जीवन दिया है और इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. यह मैच भारतीय हॉकी के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा. उम्मीद है कि इस मैच को देखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में दर्शक कलिंगा स्टेडियम आएंगे.”

वहीं दिलीप ने कहा, “ओड़िशा के गौरव को दर्शाने के लिए इस मैच से अच्छा और कोई तरीका नहीं हो सकता है. मैं धनराज और उनकी टीम के खिलाफ होने वाले इस प्रदर्शनी मैच को लेकर बेहद उत्साहित हूं. मेरी टीम दर्शकों को एक अच्छा मैच देने के लिए तैयार हैं.”

टीमें :

धनराज पिल्लै एकादश : धनराज पिल्लै (कप्तान), पीआर श्रीजेश (गोलकीपर), वीरेन रासकीन्हा, सरदार सिंह, प्रभजोत सिंह, संदीप सिंह, वरुण कुमार, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह, जर्मनप्रीत सिंह, चिंगलेन्साना सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह ।

कोच: हरेंद्र सिंह।

दिलीप टिर्की एकादश : दिलीप टिर्की (कप्तान), कृष्ण बहादुर पाठक (गोलकीपर), इग्नेश टिर्की, वी.आर रघुनाथ, दीपक ठाकुर, मनप्रीत सिंह, दीपसन टिर्की, रुपिंदर पाल सिंह, सूरज करकरे, निलम संजीप जेस, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, सुमित, नीलकांत शर्मा, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, सुमित कुमार ।

कोच : क्रिस सिरीसेलो।