नई दिल्ली, 9 जून। टेस्ट क्रिकेट को छोटे शहरों में पहुंचाने के अपने प्रयास के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को छह नए टेस्ट आयोजन स्थलों के नामों का ऐलान किया, जिनमें हिमाचल का धर्मशाला भी शामिल है। धर्मशाला के अलावा बीसीसीआई ने 2016-17 सीजन में राजकोट, विशाखापट्टनम, पुणे, रांची और इंदौर में टेस्ट कराने का फैसला किया है।Also Read - BCCI ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मांगे; बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग स्टाफ की भी नियुक्ति होगी

Also Read - IPL 2022: 17 अक्टूबर को दो नई आईपीएल टीम की नीलामी करेगी BCCI: लखनऊ फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं संजीव गोयनका

भारत इस सीजन में 13 टेस्ट, आठ एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगा। घेरलू सीजन अक्टूबर में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली सीरीज के साथ होगा, जिसमें तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। Also Read - BJP MLA की अफसर पत्‍नी का वीडियो वायरल हुआ, शाादी के 2 महीने बाद ही पति पर प्रताड़ना के आरोप लगाए

इसके बाद नवम्बर-दिसम्बर में भारत को अपने घर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। यह भी पढ़े-क्या जिम्बाब्वे दौरे पर टूट पायेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड?

कीवी टीम के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में होंगे जबकि धर्मशाला, नई दिल्ली, मोहाली, रांची और विशाखापट्टनम को पांच एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करनी है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत मोहाली, राजकोट, मुम्बई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में टेस्ट खेलेगा जबकि पुणे, कटक और कोलकाता में एकदिवसीय मैच होंगे। बेंगलुरू, नागपुर और कानपुर में तीन टी-20 मैच होंगे।

2017 सीजन में आस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी। यह दौरा फरवरी-मार्च में होगा और इसके तहत चार टेस्ट मैच होंगे जबकि इसी दौरान बांग्लादेश की टीम भारत में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट मैच बेंगलुरू, धर्मशाला, रांची और पुणे में होंगे जबकि बांग्लादेश के साथ भारतीय टीम हैदराबाद में खेलेगी।