नई दिल्ली. खिलाड़ी तो कई होते हैं, कुछ बड़े तो कुछ महान. लेकिन, उनमें से कम ही होते हैं जो अपने फैंस के दिलों में जगह बनाते हैं. फैंस के दिलों में घर कर जाने वाले ऐसे ही खिलाड़ी का नाम है महेन्द्र सिंह धोनी. पंजाब के खिलाफ लीग मुकाबले का आखिरी मैच खेलकर धोनी ने इस सीजन के अपने होम ग्राउंड पुणे से विदा लिया. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर बेटी जीवा के साथ पुणे की ड्रेसिंग रूम की ओर बढ़ते कदमों की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए इस सीजन सपोर्ट करने के लिए अपने सभी चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया. Also Read - क्या MS Dhoni की Spokesperson हैं उनकी पत्नी साक्षी! | #DhoniRetires Trends on Twitter

Also Read - ट्विटर पर अचानक ट्रेंड करने लगा #DhoniRetires, पत्नी साक्षी ने किया रिएक्ट

  Also Read - On This Day in 2018: ये हैं CSK की ऐतिहासिक जीत के 12 नायक

पुणे की ड्रेसिंग रूम की ओर जीवा और धोनी के बढ़ते कदमों का ये वीडियो थोड़ा इमोशनल है. शायद इसलिए क्योंकि धोनी फिर चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी पहनकर पुणे की ड्रेसिंग रूम में कदम नहीं रखेंगे. लेकिन, ये वो कमाल नहीं जिसके लिए धोनी ने सबका दिल जीता है. बल्कि, पुणे से विदा लेते हुए धोनी ने वहां के ग्राउंड स्टाफ के साथ जो किया उसके लिए उनकी इज्जत सभी के दिलों में और बढ़ गई. पुणे को आखिरी सलाम कहने से पहले धोनी ने वहां ग्राउंड स्टाफ के साथ न सिर्फ फोटो खिंचवाई बल्कि उन्हें याद के तौर पर अपनी ओर से मोमेंटो भी प्रजेन्ट किया.

pjimage (20)

प्ले ऑफ से पहले धोनी ने दिए रिटायरमेंट के संकेत, बताया कब कहेंगे CSK और IPL को अलविदा?

प्ले ऑफ से पहले धोनी ने दिए रिटायरमेंट के संकेत, बताया कब कहेंगे CSK और IPL को अलविदा?

IPL के दूसरे कप्तान भी अपना होम ग्राउंड छोड़ते हैं. शायद, ऐसा करते हुए उन्होंने अपने सपोर्ट्स का शुक्रिया भी किया होगा. लेकिन, वे वो नहीं कर सके जो धोनी ने पुणे में कर दिखाया. IPL-11 धोनी की टीम का होमग्राउंड पहले चेन्नई था, जिसे सुरक्षा वजहों से बाद में बदलकर पुणे किया गया था. लेकिन, बदले घरेलू मैदान के बावजूद धोनी और उनकी CSK टीम को पुणे से जो सपोर्ट और प्यार मिला उसे देख धोनी भी दंग रह गए.