नई दिल्ली. क्रिकेट से धोनी की कम्पलीट रिटायरमेंट को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वो पल अगले साल इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्ड कप हो सकता है. लेकिन उसके बाद धोनी क्या करेंगे, ये एक बड़ा सवाल है. इस सवाल का जवाब भी इंग्लैंड की सरजमीं पर ही मिलता दिखा है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले वनडे सीरीज के आखिरी मैच के दौरान धोनी का एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर लगता है कि वो क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक बेहतरीन अंपायर बन सकते हैं. Also Read - Deepak Chahar की मैच विनिंग परफॉर्मेंस पर बहन Malti Chahar का मजेदार ट्वीट, धोनी को लेकर कही ये बात

वर्ल्ड क्रिकेट में धोनी अपने DRS के फैसलों के लिए जाने जाते हैं. DRS को लेकर उनका लिया फैसला शायद ही कभी गलत होता है. यही वजह है कि DRS को मजाकिया लहजे में धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहा जाता है.

ऊपर के वीडियो में आप देख सकते हैं कि अंपयार ने मोइन अली की गेंद पर धोनी को LBW आउट दे दिया था, जिसे उन्होंने तुरंत चैलेंज किया और रिप्ले में ये साफ हो गया कि धोनी सही हैं.

धोनी के रन बनाने से टीम इंडिया को लगने लगा है ‘डर’ !

DRS पर धोनी इज राइट

क्रिकेट की समझ को लेकर 37 साल के धोनी का फिलहाल वर्ल्ड क्रिकेट में कोई जोर नहीं है. उनमें पिच, गेंद और विरोधी खिलाड़ी के गेम को भांपने की सॉलिड कला है. 22 गज की पट्टी पर गेंद की स्पीड को मैच करते हुए उसे भांपना आसान नहीं होता और ऐसे में अंपायर को मुश्किल होती है. लेकिन धोनी DRS को लेकर न के बराबर गलत साबित होते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स वनडे में भी ऐसा ही देखने को मिला, जिससे ये साफ हो जाता है कि कूल मिजाज माही भविष्य में एक बेहतर अंपायर बन सकते हैं.