नई दिल्ली. टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक साल पहले दिए एक इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटारमेंट पर हैरानी जताते हुए कहा था कि जब धोनी वनडे और T20 से रिटायरमेंट का बम फोड़ें तो कम से कम पूरी टीम को इसकी खबर हो. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे खत्म होने के बाद धोनी ने ऐसा एक बम फोड़ा तो है लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट से अपनी रिटायरमेंट के क्लू दे दिए हैं. कमाल की बात ये है कि ये क्लू धोनी ने कप्तान विराट कोहली की आंखों के सामने छोड़ा लेकिन इसके बावजूद टीम के साथी खिलाड़ियों को इसकी भनक तक नहीं है. यानी फिलहाल ये महज कयास भर ही है. Also Read - MI vs CSK Dream11 IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास,अपनी कप्तानी में CSK को दिलाई 100वीं जीत

Also Read - इस बार हेयर स्टाइल नहीं.. नई बियर्ड स्टाइल के साथ मैदान पर उतरे हैं एमएस धोनी, खुद देख लो तस्वीरें

धोनी ने इंग्लैंड में दिए संकेत, क्रिकेट से रिटायर होने के बाद बनेंगे अंपायर! Also Read - LIVE: सौरभ तिवारी के पंच से मुंबई ने चेन्‍नई को दिया 163 रन का लक्ष्‍य

धोनी का ‘रिटारमेंट धमाका’!

मैच के बाद का धोनी का वो क्लू क्या था जिसके बाद उनकी संन्यास कि खबरें जोर पकड़ने लगी हैं, उसे जरा सोशल मीडिया पर छाए उनके इन वीडियो और तस्वीरों से समझिए.

वीडियो और तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद जब भारत और इंग्लैंड की टीम पवेलियन लौट रही थी उसी दौरान धोनी ने अंपायर से मैच की बॉल लेकर अपने पास रख ली. धोनी को ऐसा करते विराट कोहली ने अपनी आंखो से देखा.

धोनी के रन बनाने से टीम इंडिया को लगने लगा है ‘डर’ !

शार्दुल को धोनी की इस बात की खबर नहीं

हालांकि, जब मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर से धोनी के मैच बॉल रखने और इसे उनके संन्यास का इशारा समझने को लेकर सवाल किया गया तो पहले तो उनके चेहरे की रंगत उड़ गई फिर उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

संन्यास की अटकलों में कितनी सच्चाई?

2019 वर्ल्ड कप को देखते हुए धोनी टीम इंडिया की अहम कड़ी हैं. ऐसे में जैसा कि वीडियो और तस्वीरों से संकेत मिल रहे हैं अगर वो बातें भविष्य में धोनी को लेकर सच साबित होती हैं तो इससे टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप को गहरा धक्का लगेगा. विराट भी यही चाहते हैं कि वर्ल्ड कप के मिशन में धोनी उनके साथ हों ताकि उनका अनुभव उनके काम आ सके. लिहाजा जो दिखा है वो मुकाबले का एक पार्ट हो सकता है इसे लेकर धोनी के संन्यास की बात करना थोड़ी जल्दीबाजी होगी.