नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, चंडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया है. आईसीसी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “श्रीलंका के कप्तान चंडीमल को आईसीसी की आचार संहिता 2.2.9 स्तर के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.”

आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि इस मामले में आगे की जानकारी भी दी जाएगी. इस मुद्दे के ही कारण श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत देरी से की थी. हालांकि, टीम ने इस मामले से साफ इनकार किया है.

फादर्स डे को भज्जी ने स्पेशल तरीके से किया सेलिब्रेट, रैना ने ग्रेसिया के लिए लिखा स्पेशल मैसेज

गौरतलब है कि इससे पहले गेंद से छेड़छाड़ से जुड़े विवाद के कारण वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एक समय अधर में लटक गया था. अंपायरों की गेंद बदलने की मांग से नाराज श्रीलंका ने खेल के तीसरे दिन शनिवार को सेंट लूसिया में मैदान पर उतरने से इन्कार कर दिया लेकिन आखिर में निर्धारित समय से दो घंटे बाद खेल शुरू हो गया.

पांड्या के खतरनाक थ्रो से दो टुकड़ों में बंट गया स्टम्प, VIDEO वायरल

अंपायर अलीम डार और इयान गाउल्ड उस गेंद की स्थिति से संतुष्ट नहीं थे जिसका उपयोग दूसरे दिन के खेल के आखिर में किया गया था. श्रीलंकाई टीम से कहा गया कि वे उसी गेंद से खेल आगे शुरू नहीं कर सकते. इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल की अगुवाई में टीम ने मैदान पर उतरने से इन्कार कर दिया. वेस्टइंडीज को श्रीलंका के 253 रन के जवाब में अपनी पहली पारी दो विकेट पर 118 रन से आगे बढ़ानी थी.