नई दिल्ली. चोटिल होने के कारण श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर पाएंगे. वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, चंडीमल के स्थान पर टीम में नए बल्लेबाज चरिथ असालंका को शामिल किया गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में चंडीमल को मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हुई थी और इस कारण वह दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ शामिल नहीं हो पाएंगे और दो सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं. दो हफ्ते के लिए मैदान से बाहर होने का साफ मतलब यह है कि चंडीमल के 23 नवम्बर से कोलंबो में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलने पर भी आशंका जताई जा रही है.

चंडीमल की अनुपिस्थिति में अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल श्रीलंका टीम की कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे. इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में भी उन्होंने टीम का नेतृत्व किया था. श्रीलंका टीम ने इसके साथ अपनी गेंदबाजी समूह में भी बदलाव किया है. क्रिकेट जगत से संन्यास लेने वाले रंगना हेराथ के स्थान पर अब टीम में मलिंदा पुष्पकुमारा को शामिल किया गया है.

इस बीच, श्रीलंका टीम के प्रबंधक चरिथ सेनानायका ने निजी कारणों के तहत अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में तुरंत प्रभाव के साथ जेरिल वॉट्ज को यह कार्यभार सौंपा गया है.