नई दिल्ली : कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल में लगातार पांच हार से दिनेश कार्तिक की नेतृत्वक्षमता पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन कोच जाक कैलिस ने कहा कि कप्तान को पद से हटाने पर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई. कैलिस से जब पूछा गया कि जिस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने अंजिक्य रहाणे को खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान पद से हटाया, क्या केकेआर ऐसा करने पर विचार कर रहा है, इस  पर कालिस ने कहा ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई.

कार्तिक की कप्तानी पर पूछे गए सवाल के जवाब में कालिस ने कहा, ‘‘नहीं हमने इस पर चर्चा नहीं की और किसी ने यह मसला उठाया भी नहीं. इसलिए इसको लेकर कोई बात नहीं हुई.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि वह (कार्तिक) हमारे लिये कुछ बड़ी पारियां खेलेगा. यह वास्तव में टीम के लिये बहुत मायने रखेगा.’’ कार्तिक ने अभी तक नौ पारियों में 16.71 की औसत से रन बनाये हैं.

WorldCup 2019 : वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया पहुंचेगी सेमीफाइनल में

पता चला है कि टीम मालिक शाहरूख खान ने मुंबई में शीर्ष खिलाड़ियों से मुलाकात की थी. इस बारे में पूछे जाने पर कैलिस ने कहा, ‘‘मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई. कार्तिक भी एक दिन के लिये घर गया था. हम कल मिलेंगे और अगले मैच के लिये रणनीति तैयार करेंगे.’’

विदेशी खिलाड़ी जैसे आंद्रे रसेल कोलकाता में ही अभ्यास कर रहे थे वहीं शुभमान गिल और कुलदीप यादव मुंबई में केकेआर अकादमी में अभ्यास कर रहे थे.