नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मैच में हैदराबाद ने 14 रन से जीत हासिल की. इस जीत से हैदराबाद ने फाइनल में जगह बना ली है. अब उसका मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. वहीं दूसरी ओर पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी केकेआर फाइनल में जगह नहीं बना पायी. मैच के बाद टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा हमने कई गलत शॉट खेले, जो कि हमारी हार का कारण बने.

मैच के बाद कार्तिक ने कहा, इस हार को पचाना बहुत मुश्किल है. हमारे लिए पूरा टूर्नामेंट अच्छा रहा. लेकिन अंत में मैच हार जाना अच्छा नहीं रहा. इस मैच में कई गलत शॉट और एक रन आउट ने मैच का रुख बदल दिया. मुझे, नितीश और रोबिन को यह मैच अच्छी तरह खत्म करना चाहिए था, लेकिन हमने गलतियां की और जीत हासिल नहीं कर पाए. टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए काफी सकारात्मक रहा. उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिला.

100 गेंदों वाले क्रिकेट में कमाल दिखाएंगे धोनी, विराट और रोहित!

गौरतलब है कि इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 160 रन ही बना पायी. इस दौरान ओपनर खिलाड़ी क्रिस लिन ने 31 गेंदों में 48 रन की शानदार पारी खेली. वहीं नितीश राणा ने 16 गेंदों में 22 रन बनाए. रोबिन उथप्पा 2 रन बनाकर और कार्तिक 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शुभमन गिल ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए.

IPL में छा गया ‘अफगानी पठान’, ऑलराउंड खेल से बनाई अलग पहचान

बता दें कि इस मैच से पहले केकेआर ने एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स को 25 रन से हराया था. हालांकि केकेआर क्वालीफायर 2 में हैदराबाद को नहीं हरा सकी. टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पूरे सीजन में अच्छी कप्तानी की. उनकी कप्तानी में केकेआर ने 14 लीग मैचों में से 8 मैचों में जीत हासिल की थी. वह पॉइंट टेबल में 16 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर थे. जब कि हैदराबाद पहले स्थान पर रही.