दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवरों के रोमांच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 201/3 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान इशान किशन 99(58) और कीरोन पोलार्ड 60(24) की पारियों के दम पर मुंबई मैच टाई कराने में सफल रही। सुपर ओवर के दौरान मुंबई महज छह रन ही बना पाई। सात रन के छोटे लक्ष्‍य को भी बैंगलोर ने आखिरी गेंद पर हासिल किया।Also Read - Australia vs England, 5th Test: बारिश के चलते जल्दी खत्म हुआ पहले दिन का खेल, ऑस्ट्रेलिया 241/6

IPL 2020, RCB vs MI, HIGHLIGHTS Also Read - IND vs SA: वनडे टीम के क्रिकेटर्स ने तड़के साउथ अफ्रीका के लिए भरी उड़ान, 19 जनवरी को पहला मैच

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान मुंबई की शुरुआत अच्‍छी नही हुई। महज आठ रन बनाकर रोहित शर्मा वाशिंगटन सुंदरका शिकार बने। नए बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना खाता तक नहीं खोल पाए। वो इसरू उदाना की गेंद पर एबी डीविलियर्स को कैच दे बैठे। जल्‍द ही क्विंटन डी कॉक 14(15) भी  आउट होकर चलते बने। Also Read - India vs South Africa, 3rd Test: 223 रन पर सिमटी भारतीय पारी, स्टंप तक दक्षिण अफ्रीका 17/1

महज 39 रन पर ही मुंबई ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इशान किशन और हार्दिक पांड्या ने कुछ देर साथ मिलकर स्‍कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया लेकिन टीम का स्‍कोर जब‍ 78 रन था तो हार्दिक पांड्या भी एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। इसके बाद इशान किशन ने कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई।

आखिरी तीन ओवरों में मुंबई को जीत के लिए 52 रन की दरकार थी। इसके बावजूद इशान और पोलार्ड की शानदार पारियां मैच को टाई कराने में सफल रही। 78 रन पर चार विकेट गिरने के बाद किशन और पोलार्ड मिलकर स्‍कोर को महज पांच रन दूसर यानी 197 तक लेकर पहुंचे। आखिरी ओवर में शतक से महज एक रन पहले किशन कैच आउट हुए।


पहली पारी की रिपोर्ट

आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने एबी डीविलियर्स, एरोन फिंच और देवदत्‍त प===डीक्‍कल के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 201/3 रन बनाए.

मुंबई ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. पिछले मुकाबले में बुरी तरह हारने वाली बैंगलोर की टीम को इस मुकाबले में देवदत्‍त पडीक्‍कल और एरोन फिंच ने शानदार शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 81 रन जोड़े. इसमें सर्वाधिक योगदान फिंच का था. 35 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाने के बाद फिंच ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर कैच आउट हुए.

नए बल्‍लेबाज विराट कोहली महज तीन रन का ही योगदान दे पाए. दीपक चाहर ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया. इसके बाद एबी डीविलियर्स के साथ मिलकर पडीक्‍कल ने 62 रन की अहम साझेदारी बनाकर बैंगलोर के स्‍कोर को 150 के पार पहुंचाया.

इस दौरान पडीक्‍कल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 18वें ओवर की पहली गेंद पर पडीक्‍कल ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में कैच आउट हुए. 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर डीविलियर्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

———————————————————————

टॉस रिपोर्ट 

दुबई क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया है. बैंगलोर की टीम ने तीन और मुंबई ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है.

LIVE CRICKET SCORE, RCB vs MI, MATCH-10

बैंगलोर की टीम में तीन बदलाव किए गए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के स्पिनर एडम जम्‍पा आज आरसीबी के लिए डेब्‍यू करेंगे. इसके अलावा श्रीलंका के इसरू उदाना भी आज विराट कोहली की टीम में डेब्‍यू करने जा रहे हैं. वहीं, उमेश यादव के स्‍थान पर गुरुकीरत को जगह दी गई है. डेल स्‍टेन और जोश फिलिप को इस मैच में आरसीबी ने प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. उनके स्‍थान पर ही जम्‍पा और उदाना को शामिल किया गया है.

RCB vs MI, LIVE IPL SCORE

वहीं मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने बताया कि सुभाष तिवारी इस मैच का हिस्‍सा नहीं होंगे. वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं. उनके स्‍थान पर इशान किशन को मुंबई ने प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी है.

मुंबई इंडियंस का प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडीक्‍कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, गुरकीरत सिंह, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम ज़म्पा.