श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 11 वें मुकाबले में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hydrabad) के खिलाफ जीत की हैट्रिक के इरादे से शेख जायेद स्टेडियम में उतरेगी.  लगातार दो मैच जीतकर दिल्ली के हौसलें बुलंद है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम इस मैच के जरिए जीत का खाता खोलना चाहेगी.Also Read - कौन भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहता! मैं किसी भी जिम्मेदारी को तैयार: Mohammed Shami

दिल्ली ने अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में पराजित कर जीत से शुरुआत की थी जबकि उसने दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को पराजित किया था. Also Read - MS Dhoni का 'क्रिकेटिया दिमाग' सबसे तेज, Greg Chappell ने तारीफ में पढ़े कसीदे

हैदराबाद अपना दोनों मुकाबला हार चुका है  Also Read - IPL 2022 Auction: अंडर-19 टीम के इन खिलाड़ियों पर हो सकती है 'पैसों की बरसात'

वहीं हैदराबाद को पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 रन से हराया था जबकि दूसरे मैच में उसे केकेआर के खिलाफ 7 विकेट से हार झेलने पर मजबूर होना था.

दिल्ली के लिए तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे की जोड़ी ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.

धवन और शॉ पर होगी दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी

दिल्ली को बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा.  रिषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए.  ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है.  टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टॉ के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था.  नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था.  टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है.

संभावित टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

दिल्ली कैपिटल्स

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कगीसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्त्जे,  एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.