नई दिल्ली.  हारिस सोहेल के पहले टेस्ट शतक की बदौलत पाकिस्तान ने दुबई टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है.  पाकिस्तान ने पहली पारी में 482 रन बनाए, जिसके बाद आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर सतर्क शुरुआत की. दिन का खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 17 जबकि डेब्यू कर रहे एरोन फिंच 13 रन बनाकर खेल रहे थे.

452 रन पीछे ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया की टीम 452 रन से पीछे है, जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं. लेग स्पिनर यासिर शाह आस्ट्रेलिया की टीम के लिए मुख्य खतरा हो सकते हैं जबकि उन्हें आफ स्पिनरों मोहम्मद हफीज और बिलाल आसिफ का साथ मिलेगा.

पाकिस्तान की ओर से सोहेल का शतक

इससे पहले बायें हाथ के बल्लेबाज सोहेल (110) और असद शाफिक (80) ने उम्दा पारियां खेली, जिससे पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए स्कोर 500 रन के करीब पहुंचाया.
सोहेल ने छह घंटे की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे. उन्होंने शाफिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 150 रन जोड़े. शाफिक टी सेशन से ठीक पहले डेब्यूडेंट लेग स्पिनर मार्नस लाबुशेन का पहला टेस्ट शिकार बने. उन्होंने विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमाया. शाफिक ने अपनी पारी के नौ चौके और एक छक्का मारा. सोहेल ने स्पिनर जान हालैंड पर छक्का और फिर दो रन के साथ शतक पूरा किया। उनका विकेट नाथन लियोन ने लिया.

पाकिस्तान के आखिरी 6 विकेट 72  रन पर गिरे

पाकिस्तान ने अपने अंतिम छह विकेट 72 रन पर गंवाए जिसमें बाबर आजम (चार) और कप्तान सरफराज अहमद (15) रन आउट हुए. आस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 58 रन देकर तीन जबकि लियोन ने 114 रन देकर दो विकेट चटकाए. हालैंड, लाबुशेन और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाया.