इंग्लैंड के खिलाफ किंग्समीड स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सामने हार का संकट मंडराने लगा है। मैच के चौथे दिन मंगलवार को चौथी पारी में 416 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 136 रनों के कुल योग पर चार विकेट गंवा चुकी है, जबकि मैच के आखिरी दिन अभी भी उसे 280 रनों की दरकार है। दिन का खेल खत्म होने तक धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स 37 रन बनाकर नाइट वॉचमैन डेल स्टेन के साथ नाबाद लौटे। स्टेन ने अभी खाता नहीं खोला है। Also Read - ICC Test Team Rankings: न्यूजीलैंड को पछाड़ फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी टीम इंडिया, इंग्लैंड को रौंदने का मिला तोहफा

Also Read - PSL स्थगित, सोशल मीडिया पर IPL की आलोचना पर जमकर ट्रोल हुए Dale Steyn

यह भी पढ़े: मेलबर्न टेस्ट : आस्ट्रेलिया की 177 रनों से जीत Also Read - डीन एल्गर बने दक्षिण अफ्रीका के नए टेस्ट कप्तान, तेम्बा बवुमा संभालेंगे वनडे और T20Is टीम की कमान

चौथी पारी में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ठीक-ठाक शुरुआत की। पहली पारी में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले डीन एल्गर (40) ने स्टीयान वैन जिल (33) के साथ 53 रनों की साझेदारी कर ली थी और क्रीज पर जमते से लग रहे थे कि बेन स्टोक्स ने जिल की गिल्लियां बिखेर दीं।

पिछले कुछ महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान हाशिम अमला (12) का खराब दौर जारी रहा। वह स्टुअर्ट फिन की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए।

फिन ने अपने अगले ही ओवर में एल्गर को भी चलता कर दिया। एल्गर का कैच जोए रूट ने लपका। टी-20 टीम के कप्तान फॉफ दू प्लेसिस (9) ने इसके बाद डिविलियर्स के साथ टीम को स्थायित्व देने की पुरजोर कोशिश की और 23.5 ओवरों में 48 रनों की साझेदारी निभाई।

66 गेंदों पर एकमात्र बाउंड्री लगाकर दहाई तक पहुंचने से पहले ही प्लेसिस, फिन के तीसरे शिकार बने।

इससे पहले तीन विकेट पर 172 रन के अपने तीसरे दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में जोए रूट (73) और बेयरस्टो (79) की बदौलत 326 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सोमवार को नाबाद लौटे रूट अपने स्कोर में 13 रन और जोड़ सके तथा दिन के पहले विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। वहीं टेलर ने 42 रनों की पारी खेली।

लेकिन इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने अहम योगदान दिया। उन्होंने 76 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाते हुए आतिशी पारी खेली।

इंग्लैंड ने पहली पारी में निक कॉम्पटन (85) और टेलर (70) की बदौलत 303 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम की पहली पारी 214 रनों पर सिमट गई थी, जिसमें एल्गर की 118 रनों की नाबाद पारी शामिल है।

एल्गर के अलावा डिविलियर्स ने पहली पारी में 49 रनों की योगदान दिया था।