नई दिल्ली. IPL का जुनून अगर उसके फैंस पर सिर चढ़कर बोलता है तो उसके खिलाड़ियों पर भी इसका नशा कम नहीं दिखता. IPL के नशे में चूर ऐसा ही एक क्रिकेटर कोलकाता नाइट राइडर्स का भी है, जिसने सिर्फ 6 महीने में खुद को बदल डाला है या यूं कहें कि उसने नया अवतार लिया है. IPL-11 के लिए इस खिलाड़ी ने अपने लुक को बदला है, अपने तेवर बदले हैं, और अपना मिजाज तक बदल डाला है. इन तमाम बदलावों के साथ वो इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें अखाड़े में कूदने वाला है और अपनी फ्रेंचाईजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धमाल मचाने वाला है. आईए आपको कोलकाता के इस क्रेजी ब्वॉय से उसकी एक तस्वीर के जरिए मिलवाते हैं , जो उसने खुद अरपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है. Also Read - IPL 2020: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के 'पंच' से बने कई रिकॉर्ड्स, अनिल कुंबले और सुनील नारायण के क्लब में बनाई जगह


IPL के लिए बदल गए ‘बाबू-मोशाए’

तस्वीर देखकर आपने अंदाजा तो लगा ही लिया होगा कि ये खिलाड़ी कौन है और अगर अब भी नहीं समझे तो हम बताते हैं कि केकेआर के ये खिलाड़ी हैं रॉबिन उथप्पा. जी हां, ये वही उथप्पा हैं जिनके शरीर में 6 महीने पहले तक चर्बी भरपूर थी लेकिन अब जब आईपीएल करीब आ चुका है तो वो सिक्स पैक एब्स के साथ तैयार हैं और कोलकाता को जिताने को बेकरार हैं.

IPL के लिए खुद को बदलने की शुरुआत उथप्पा ने पिछले साल सितंबर से की थी और इस साल मार्च तक वो कितने फिट हो गए हैं उसका अंदाजा आप उनकी तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं. पहली तस्वीर में उथप्पा जितने थुलथुले से दिख रहे हैं दूसरी में वजन घटाकर उतने ही चुस्त और फिट हैं.

विराट से मिला सबक

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली ने फिटनेस को प्रमुखता से लिया है और इसका पैमाना तय किया है. उनके कायम किए मापदंडों पर चलते हुए भारतीय क्रिकेट के कई खिलाड़ियों ने अपने खेल के साथ साथ फिटनेस पर भी फोकस करना शुरू किया. विराट का शुरू किया ये चलन अब आईपीएल में भी जोर पकड़ रहा है और उसी का नतीजा है रॉबिन उथप्पा की ये मेहनत और परिणाम के तौर पर उनका सिक्स पैक एब्स.

सिर्फ 6 महीने में खुद को बदलने वाले रॉबिन उथप्पा IPL-11 में कोलकाता नाइट राइडर्स के उप-कप्तान भी हैं. ऐसे में उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिससे निपटने के लिए उनका फिट रहना बहुत जरूरी है.