नई दिल्ली. कैरेबियाई क्रिकेट के बड़े ऑलराउंडर्स में शुमार ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. 35 साल के डीजे ब्रावो ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि , ” मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने जा रहा हूं.” बता दें कि ब्रावो ने साल 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को T20 वर्ल्ड कप जीताने में अहम किरदार निभाया था.

इंटरनेशनल छोड़ा, प्रोफेशनल खेलेंगे

वेस्टइंडीज के लिए 270 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के बाद 337 विकेट लेने वाले और 6310 रन बनाने वाले हरफनमौला क्रिकेटर ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू को याद करते हुए कहा कि, ” मुझे आज भी याद है जब जुलाई 2004 में मुझे क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पर मरुन कैप इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में मिली थी. वो लम्हा मेरे अंदर जोश भर देने वाला था. पूरे करियर के दौरान मेरे अंदर वो जोश और जज्बा कायम रहा.” ब्रावो ने हालांकि ये साफ कर दिया कि प्रोफेशनल क्रिकेट में वो खेलना जारी रखेंगे.

2016 में खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच

इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रावो ने आखिरी मैच सितंबर 2016 में आबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. उस मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था. ब्रावो ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जबकि वनडे मुकाबला भारत के खिलाफ 2014 में आखिरी बार खेला था.

विकेट के जश्न मनाने का था अपना अंदाज

pjimage (17)

क्रिकेट के मैदान पर ब्रावो की इमेज एक मस्तमौला खिलाड़ी की रही थी. हर विकेट के बाद उनका अपने ही अंदाज में डांस कर जश्न मनाना फैंस का दिल जीत लेता था. यकीनन उनके रिटायरमेंट के बाद अब कम से कम इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रावो के उस मिजाज को हर कोई मिस करेगा.