नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो अब इंग्लैंड के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट ‘विटेलियी ब्लास्ट’ में मिडिलसेक्स के लिए खेलते नजर आएंगे. मिडिलसेक्स क्रिकेट ने बुधवार को इसकी घोषणा की और साथ ही कहा कि इसके लिए ब्रावो को अभी वीजा और अनापत्ति प्रमाण पत्र से संबंधित सभी दस्तावेजों और प्रक्रियाओं को पूरा करना है.

साथ ही, ब्रावो मिडिलसेक्स की ओर से केवल छह मैच ही खेल पाएंगे. इसके बाद उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश जाना है जहां वह ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा होंगे.

ब्रावो पांच जुलाई को सरे के खिलाफ होने वाले मैच से मिडिलसेक्स के लिए पदार्पण करेंगे. वह लीग में अपना आखिरी मैच 26 जुलाई को हैम्पशायर के खिलाफ खेलेंगे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन, देहरादून में ली अंतिम सांस

मिडिलसेक्स क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एंगस फ्रेजर ने कहा, “ब्रावो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ियों में से एक हैं. वह गेंद और बल्ले दोनों से मैच जिता सकते हैं. वह केवल छह मैच के लिए ही उपलब्ध रहेंगे लेकिन मुझे उम्मीद है कि इन मैचों पर उनका अधिक प्रभाव होगा. मुझे विश्वास है कि लॉर्ड्स के दर्शक इसका भरपूर आनंद लेंगे.”

केन विलियमसन के प्रदर्शन से खुश हुए कोच, कहा ”कोई नहीं है टक्कर में”

ब्रावो ने कहा, “मैंने अपने करियर के दौरान दुनिया के सभी क्षेत्रों में क्रिकेट खेला है और लॉर्ड्स में खेलने को लेकर मैं उत्साहित हूं. जुलाई में डेन विटोरी की टीम के साथ जुड़ने को लेकर मैं उत्साहित हूं.”

दिल्ली के बल्लेबाज के खिलाफ राशिद ने लुटाए हैं रन, कोटला में फिर बरसेंगे छक्के-चौके

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने टी-20 क्रिकेट में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 385 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 5635 रन बनाए हैं. ब्रावो ने इस दौरान 20 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने इन मुकाबलों में 420 विकेट भी झटके हैं. इसके अलावा अगर आईपीएल मैचों की बात करें तो ब्रावो 116 मैचों में 1370 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए हैं. ब्रावो ने 129 विकेट भी अपने नाम किए हैं.