नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने छह जून से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ को तीन साल बाद टेस्ट टीम में शामिल किया है. एक खेल वेबसाइट के अनुसार, ड्वेन के अलावा गैर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जहमर हेमिल्टन को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है. सीरीज के लिए घोषित 13 खिलाड़ियों में से केवल चार ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछली बार न्यूजीलैंड दौरे के लिए विंडीज टीम का हिस्सा थे.

वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करनी है. सीरीज का पहला मैच 6-10 जून को त्रिनिदाद में, दूसरा 14-18 जून तक सेंट लुसिया और तीसरा 23-27 जून तक बारबाडोस में खेला जाएगा जो कि दिन-रात टेस्ट मैच होगा.

IPL2018: ईडन गार्डन्स में बेहद खतरनाक हो जाते हैं KKR के ये स्टंप उखाड़ गेंदबाज

36 साल के स्मिथ ने 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने अब तक 38 टेस्ट और 47 वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा 27 साल के हेमिल्टन पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.

गौरतलब है कि ड्वेन स्मिथ ने अब तक 105 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतकों की मदद से 1560 रन बनाए हैं. स्मिथ ने 10 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिनमें एक शतक की मदद से 320 रन बनाए हैं. उन्होंने 33 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 3 अर्धशतकों की मदद से 582 रन बनाए हैं. इसके अलावा स्मिथ का घरेलू मैचों में रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

मुंबई के गेंदबाज मयंक मारकंडे ने सचिन के लिए कही भावुक कर देने वाली बात

बता दें कि स्मिथ ने वेस्टइंडीज के लिए पहला टेस्ट मैच जनवरी 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. वहीं आखिरी टेस्ट मार्च 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उन्होंने जनवरी 2004 में ही पहला वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला. इसके बाद 2015 में यूएई के खिलाफ आखिरी वनडे वनडे खेला. स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टी-20 इंटरनेशनल मैचों में डेब्यू किया.