रिटायरमेंट लेने के बाद जेम्स एंडरसन को इंग्लैंड टीम का गेंदबाजी कोच बनाए ECB: एलेस्टेयर कुक

एलेस्टेयर कुक को लगता है कि ईसीबी को एंडरसन को "आने वाले खिलाड़ियों" के साथ काम करवाना चाहिए। 

Updated: January 8, 2022 4:08 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

रिटायरमेंट लेने के बाद जेम्स एंडरसन को इंग्लैंड टीम का गेंदबाजी कोच बनाए ECB: एलेस्टेयर कुक
एलेस्टेयर कुक, जेम्स एंडरसन (AFP)

पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) चाहते हैं कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जेम्स एंडरसन (James Anderson) को गेंदबाजी कोच बनाए, क्योंकि उनके पास काफी कौशल है, जो अगली पीढ़ी को दिया जा सकता है।

Also Read:

168 टेस्ट मैचों में 639 विकेटों लेने वाले 39 साल एंडरसन अभी भी खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में इंग्लैंड का सबसे शक्तिशाली गेंदबाज है और वर्तमान समय में एशेज सीरीज में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं।

हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि वो “उन्हें दौरे पर जाते हुए नहीं देख सकते”, कुक को लगता है कि ईसीबी को एंडरसन को “आने वाले खिलाड़ियों” के साथ काम करवाना चाहिए।

बीटी स्पोर्ट पर बोलते हुए, कुक ने कहा, “जिमी एंडरसन जैसा कोई, अगर मैं ईसीबी से जुड़ा होता [मैं होता] उसे भी जोड़ता। ये स्पष्ट है कि जब उन्होंने 160 से अधिक मैचों में 600 विकेट लिए हैं तो उनके पास गेंदबाजी के बारे में काफी ज्ञान होगा, क्योंकि निस्संदेह वो सबसे कुशल तेज गेंदबाज हैं, जिनके साथ या उनके खिलाफ मैं खेला हूं।”

2021 में 21.74 की औसत से 39 विकेट लेने के बाद एंडरसन अपने करियर के अंतिम छोर पर हैं। उन्हें लेकर कुक ने कहा कि ईसीबी को उन्हें बॉलिंग कोच के रूप में कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहिए।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “ये समझ होना कि गेंद को कैसे बात कराते हैं, सपाट विकेटों पर स्विंग कैसे करते हैं, आप ये सब खरीद नहीं सकते हैं। वो सोना है।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 4:08 PM IST

Updated Date: January 8, 2022 4:08 PM IST