बीसीसीआई ने हाल ही में चार देशों की भागीदारी वाली वनडे सीरीज कराने को लेकर इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया जैसे बड़े देशों से बात की है. सौरव गांगुली ने साल 2021 में ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड के अलावा एक अन्‍य देश को शामिल कर इस सीरीज का कराने की बात कही थी, लेकिन दादा के इस प्रस्‍ताव पर इंग्‍लैंड अड़ंगा लगा सकता है.

बीसीसीआई द्वारा चार देशों वोले टूर्नामेंट को आईसीसी के हर साल एक बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले प्रस्‍ताव को रोकने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

पढ़ें:- 7 साल बाद इस भारतीय ऑलराउंडर को मिली टीम में जगह, तोड़ी चुप्पी

ईएसपीएन क्रिकइंफो से ईसीबी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘दिसंबर में बीसीसीआई के साथ हुई बैठक में चार देशों के टूर्नामेंट का मुद्दा उठा था और हमने आईसीसी के अन्य सदस्यों के साथ चर्चा का विकल्प खुला रखा है, जिससे कि देखा जा सके कि इस कल्पना को साकार किया जा सकता है या नहीं.’’a

2021 में होने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन की मेजबानी भारत करेगा. जिसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड व इसमें शामिल किए जाने वाले चौथे देश को मौका दिया जाएगा. इस टूर्नामेंट से इसमें हिस्सा लेने वाले बोर्ड के राजस्व में इजाफे की उम्मीद है.

Delhi Capitals: रिकी पोंटिंग ने दिया रिषभ पंत के कान खड़े कर देने वाला बयान, बोले- अगर…

आईसीसी भी तीन से अधिक टीमों के ऐसे किसी टूर्नामेंट को स्वीकृति नहीं देता जिसका आयोजन वह नहीं करता. भारत ने साल 1999 में आखिरी बार चार टीमों वाली वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर साउथ अफ्रीका ने खिताब पर कब्‍जा किया था.

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बातचीत के दौरान इस मुद्दे पर कहा,‘‘हम सभी समझते हैं कि विश्व क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त है इसलिए मुझे पता है कि इसे लेकर काफी बातचीत होगी और इसके लिए लोग मौजूद हैं, बात करके चीजों को सही करना उनका काम है. लेकिन हम सभी को पता है कि कार्यक्रम व्यस्त है.’’