न्यूयार्क: यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और फ्रांस के गेल मोंफिल्स के बीच टेनिस कोर्ट पर बढ़ता रोमांस दोनों के लिये फायदेमंद भी साबित हो रहा है क्योंकि दोनों एक दूसरे को प्रेरित करते हुए अमेरिकी ओपन में तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं. स्वितोलिना ने जुलाई में विम्बलडन ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनायी थी ओर अब वह मंगलवार को ब्रिटेन की योहाना कोंटा पर 6-4 6-4 की जीत से अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली यूक्रेन की पहली खिलाड़ी बन गयीं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बने मिस्बाह, चीफ सेलेक्टर का पद भी संभालेंगे

वहीं उनके पुरूष मित्र और 13वीं वरीयता प्राप्त मोंफिल्स ने फ्लशिंग मिडोज पर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया और वह बुधवार को इटली के माटियो बेरेटिनी के खिलाफ जीत से ग्रैंडस्लैम में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करना चाहेंगे. चौबीस साल की स्वितोलिना ने स्वीकार किया, ‘‘हम एक दूसरे का उत्साह बढ़ा रहे हैं और हम कोशिश कर रहे हैं कि दोनों अपने वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंच जायें. अब उसके अपने खेल को ऊंचा करने का समय है. ’’

Video: समंदर किनारे ‘गब्बर’ का मुरली अंदाज देखकर प्रशंसक बोले- कितने रूप हैं आपके

इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने रिश्ते को सार्वजनिक करने वाली इस जोड़ी के इंस्टाग्राम पर संयुक्त अकाउंट के 100,000 के करीब फालोअर्स हैं. स्वितोलिना ने अपने खेल में सुधार के लिये मोंफिल्स को श्रेय दिया और अब वह हमवतन आंद्रेई मेदवेदेव से बेहतर करने का प्रयास करेंगी जो पुरूष 1999 फ्रेंच ओपन फाइनल में पांच सेट तक चले मुकाबले में आंद्रे अगासी से हार गये थे.