मैनचेस्‍टर में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान इंग्‍लैंड ने पांच विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. बाबर आजम और मोहम्‍मद हफीज के शतकों की मदद से पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्‍य दिया था. जवाब में इंग्‍लैंड के कप्‍तान  इयोन मोर्गन और डेविड मलान के बीच बनी शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्‍लैंड ने इस हाई स्‍कोरिंग मैच को जीत लिया. इसके साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त  बना ली है. Also Read - इस क्रिकेट टूर्नामेंट में 'मैन ऑफ द मैच' विजेता को क्यों दी गई 2.5 किलो की मछली, जानिए वजह

सलामी बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (24 गेंदों पर 44 रन, 4×4, 6×2) ने टॉम बैटन (20) के साथ पहले विकेट के लिये 66 रन जोड़े. इन दोनों के एक स्कोर पर आउट होने के बाद मोर्गन ने 33 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाये तथा मलान (36 गेंदों पर नाबाद 54) के साथ तीसरे विकेट के लिये 112 रन जोड़े. इससे इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की. Also Read - IPL 2020: विश्व कप विजेता इयोन मोर्गन से कप्तानी से गुर सीखना चाहते हैं नितीश राणा

इससे पहले कप्तान बाबर आजम (44 गेंदों पर 56) और फखर जमां (22 गेंदों पर 36) ने पहले विकेट के लिये 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. बाद में हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली तथा 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान ने चार विकेट पर 195 रन बनाये. Also Read - ENG vs AUS, 2nd ODI live streaming: कब और कहां देख सकते हैं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे

बेयरस्टॉ और बैटन ने पावरप्ले के छह ओवरों में 65 रन जोड़े लेकिन इसके बाद गेंद संभालने वाले लेग स्पिनर शादाब खान (34 रन देकर तीन) ने अपने पहले ओवर में ही इन दोनों को पवेलियन भेज दिया. शादाब ने मोर्गन के खिलाफ भी पगबाधा के लिये डीआरएस लिया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

मोर्गन ने शादाब के अगले ओवर में छक्के से शुरुआत की और फिर किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं बख्शा. शाहीन अफरीदी के एक ओवर में तो उन्होंने 20 रन बटोरे. इसी ओवर में छक्के से उन्होंने टी20 में 14वां अर्धशतक पूरा किया और फिर लगातार तीन चौके लगाये. इसके बाद उन्होंने हरीश रऊफ (34 रन पर दो) की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर कैच दिया, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गयी थी.

मलान हालांकि क्रीज पर टिक रहे और उन्होंने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया तथा अफरीदी पर विजयी चौका जड़ा. मलान ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. इससे पहले बाबर और जमां ने शुरू से हावी होने की रणनीति अपनायी जिसमें वे सफल भी रहे. लेग स्पिनर आदिल राशिद (32 रन देकर दो) ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

जमां ने छक्का जड़ने के बाद इस स्पिनर की गेंद हवा में लहरायी जबकि बाबर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 14वां अर्धशतक पूरा करने के बाद डीप मिडविकेट पर आसान कैच दिया. जमां ने पांच चौके और एक छक्का जबकि बाबर ने सात चौके लगाये.

इसके बाद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने शोएब मलिक (14) के साथ तीसरे विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की. हफीज ने साकिब महमूद पर छक्का जड़कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किये. मलिक के बाद यह मुकाम हासिल करने वाले वह दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने.

हफीज ने इसके बाद टॉम कुर्रेन के एक ओवर में दो छक्के जड़े और फिर साकिब पर चौका लगाकर अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने आखिर में कुर्रेन की गेंद पर ही मोर्गन को कैच दिया.