नाटिंघम: बाबर आजम के करियर के नौवें शतक की मदद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया. बता दें कि इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे है. पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था.

पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद आजम ने 115 रन बनाये जो उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है. उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59, फखर जमां ने 57 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिये. इमाम उल हक को चौथे ओवर में ही वुड की गेंद कोहनी पर लगने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी जिसके बाद बाबर ने क्रीज पर कदम रखा तथा 112 गेंदों का सामना करके 13 चौके और एक छक्का लगाया.

World cup 2019 जीतने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपये, फाइनल हारने पर होगा लाखों डॉलर का नुकसान

इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे
उन्होंने पहले विकेट के लिये 120 और दूसरे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारियों में महत्वपूर्ण योगदान दिया. पाकिस्तान का यह स्कोर हालांकि पर्याप्त नहीं है क्योंकि इंग्लैंड ने पिछले मैच में 359 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था. इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे है. पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था.