इंग्लैंड दौरे पर गई श्रीलंका की टीम पहले ही टी20 सीरीज में अपने क्लीन स्वीप से दुखी है कि अब वनडे सीरीज से पहले उसके दो क्रिकेटरों ने बायो बबल तोड़कर उसकी चिंताएं और बढ़ा दी हैं. कुछ ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं कि तीसरा टी20 मैच हारने के बाद श्रीलंका के निरोशन डिकवेला और कुसाल मेंडिस ने जैव सुरक्षित बायो बबल तोड़कर सड़कों पर बाहर घूमने निकल गए. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने इसकी जांच बैठाई है.Also Read - बांग्लादेश vs श्रीलंका: दूसरे टेस्ट में कुसल मेंडिस के सीने में दर्द, अस्पताल पहुंचे, अब राहत में श्रीलंका

दोनों खिलाड़ियों का सोशल मीडिया पर एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें दोनों क्रिकेटर रात में बाहर डरहम की सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा थे, जिसमें श्रीलंका को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. एसएलसी इसकी जांच करेगा कि क्या इन दोनों ने रात में बाहर निकलकर बायो-बबल का उल्लंघन किया? Also Read - IND vs SL 1st Test: रवींद्र जडेजा के करियर बेस्‍ट प्रदर्शन से जीता भारत, तस्‍वीरों से जाने कैसे मिली जीत ?

श्रीलंका के एक प्रशंसक द्वारा डाले गए इस वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एसएलसी प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा, ‘इसकी जांच चल रही है क्योंकि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.’ श्रीलंका ने शनिवार को समाप्त हुई टी20 सीरीज 0-3 से गंवाई. अक्टूबर 2020 के बाद उसे लगातार पांचवीं टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. Also Read - IND vs SL, 2nd T20I: श्रेयस अय्यर-रविंद्र जडेजा की साझेदारी की मदद से भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी20

श्रीलंका अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगा. इसका पहला मैच 29 जून को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा. अगर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अपनी जांच में इस वीडियो को सही पाता है तो दोनों खिलाड़ियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सकती है. कोविड-19 के चलते इन दिनों दुनिया भर में क्रिकेट या अन्य खेल जैस सुरक्षित बायो सिक्योर बबल में खेले जा रहे हैं.

अगर इन दोनों खिलाड़ियों ने सुरक्षा को इस प्रोटोकॉल को तोड़ा है तो निश्चित ही उससे दोनों टीमों और उनके सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए सुरक्षा का जोखिम पैदा हुआ है, जिसे दोनों ही क्रिकेट बोर्ड हल्के में नहीं लेना चाहेंगे.

(इनपुट : एजेंसी)