नई दिल्ली. आयरलैंड के दौरे के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड में होगी, जहां उसे 3 T20 और 3 वनडे सीरीज के अलावा 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. लेकिन ये दौरा भारतीय खिलाड़ियों के लिए आयरलैंड की तरह आसान चुनौती वाला नहीं होगा . इस दौरे पर विराट एंड कंपनी को वैसे तो कई अड़चनों से दो-चार होना पड़ सकता है लेकिन जो सबसे बड़ी चुनौती टीम इंडिया और खासकर उसके बल्लेबाजों का इंतजार कर रही होगी वो होगा इंग्लैंड का एक ऐसा गेंदबाज जिसे मैच के आखिरी 20 मिनटों का सबसे बड़ा कलाकार समझा जाता है. जी हां, इंग्लैंड के उस गेंदबाज में आखिरी 20 मिनटों में मैच का रुख पलटने का माद्दा है, उसमें जीत और हार की पेंच में फंसी अपनी टीम के लिए आखिरी मूमेंट पर विकेट निकालने की काबिलियत है. कमाल की बात ये है कि अपने इस हुनर में पिछले साल से ये और भी पारंगत हो गए हैं. इंग्लैंड के इस गेंदबाज के ऐसे तेवर से फिलहाल वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया परेशान है और अगला नंबर टीम इंडिया का है. Also Read - ICC World Cup Super League points table: द. अफ्रीका को हराकर दूसरे स्‍थान पर पहुंचा पाकिस्‍तान, भारत की हालत पतली

Also Read - मैं रिषभ पंत से प्रभावित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वो मैचविनर है: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

वनडे के बाद इंग्लैंड के नाम हुआ T20 का सबसे बड़ा स्कोर, टीम इंडिया की टेंशन टाइट! Also Read - माइकल वॉन: रक्षात्‍मक बल्‍लेबाजी कर रही है टीम इंडिया, आखिरी 10 ओवर में आती है रन बनाने की याद

20 मिनट मेें मैदान मारने वाला गेेंदबाज

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा करिश्मा करने वाला इंग्लैंड का ये गेंदबाज है कौन. दरअसल, ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि डेविड जोनाथन विली हैं. इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज विली मैच के आखिरी 20 मिनट में कैसे बदलते हैं मैच की स्क्रिप्ट अब जरा वो समझिए. साल 2017 की शुरुआत से लेकर अब तक डेविड विली ने जितने भी इंटरनेशनल विकेट लिए हैं उनमें से 29 फीसदी विकेट उन्होंने मैच के आखिरी 20 मिनटों में लिए हैं.

भारत को हराने के लिए मैदान पर उतरेगा पंजाब का ये क्रिकेटर, आयरलैंड ने की डील

आखिरी 20 मिनट में 29 फीसदी विकेेट

साल 2017 की शुरुआत से लेकर अबतक विली ने कुल 20 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं. इनमें 14 विकेट वनडे क्रिकेट में जबकि 6 विकेट T20 क्रिकेट के हैं. अब 29 फीसदी के हिसाब से इन 20 विकेटों में से करीब 6 विकेट डेविड विली ने मैच के आखिरी 20 मिनट में लिए हैं.

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ खोले पत्ते, T20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया लाचार, टीम इंडिया पर वार!

अब बात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में डेविड विली के प्रदर्शन की भी कर लेते हैं. यहां उन्होंने 4 मैचों में अब तक 7 विकेट लिए हैं. कमाल की बात ये है कि इन 7 विकेटों में से भी 4 विकेट विली ने मैच के आखिरी 20 मिनट में ही चटकाए हैं. मतलब साफ है टीम इंडिया को भी इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज के खिलाफ मैच के आखिरी 20 मिनट भारी पड़ सकते हैं.