हाल ही में पहला वनडे विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का मानना है कि टीम लगातार दूसरा विश्व जीत सकती है।Also Read - The Hundred टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ECB ने खिलाड़ियों से पब, रेस्तरां से दूर रहने को कहा

Also Read - India vs England 2021: टीम इंडिया ने काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के खिलाफ मैच के लिए डरहम में किया अभ्यास

एएफपी ने ऑर्चर के हवाले से लिखा, “हमने शुरुआत कर दी है। उम्मीद है कि हम लगातार (दूसरा विश्व कप) जीत सकते हैं। किसने कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते? टीम में सभी लोग लगभग एक उम्र के हैं। हम काफी सालों तक साथ होंगे।” Also Read - भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए नहीं तैयार होगा सख्त बायो सिक्योर बबल: ECB CEO

बारबाडोस में जन्में आर्चर चाहते हैं कि इस ऐतिहासिक विश्व कप जीत को उदाहरण बनाकर युवा खिलाड़यों को प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा, “मैंने छोटे बच्चों के कई वीडियो देखे हैं, जिसमें वो अपने घर के बगीचों में क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि इस विश्व कप की चर्चा आने वाले कई सालों तक होगी। हमें इसका इस्तेमाल करना चाहिए। हमें इसे और आगे बढ़ाने की जरूरत है।”

फीफा विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

आर्चर ने युवा खिलाड़ियों को कभी हार ना मानने का संदेश दिया। उन्होंने कहा, “अगर कोई और आप पर भरोसा नहीं करता है तो खुद पर भरोसा करें। आप नहीं जानते है कि अगले दो हफ्तों, दो महीनों या एक साल में क्रिकेट आपको कहां ले जाएगा….कुछ भी मुमकिन है।”

विश्व कप के दौरान वनडे क्रिकेट में कदम रखने वाले आर्चर ने हालिया एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। आर्चर चाहते हैं कि इंग्लैंड टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में आगे बढ़े। युवा तेज गेंदबाज आर्चर ने कहा, “हमें टेस्ट चैंपियनशिप में आगे बढ़ना है, मुझे लगता है कि हम इतिहास रच सकते हैं।” फिलहाल इंग्लैंड टीम 56 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।