नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉनथन ट्रॉट ने कहा है कि इसी साल इंग्लैंड में खेला जाने वाला वनडे क्रिकेट विश्व कप बेहद रोमांचक और मुश्किल टूर्नामेंट होगा. ट्रॉट इस समय प्रदेश की राजधानी में हैं और भारत दौरे पर आई इंग्लैंड लॉयंस के बल्लेबाजी कोच हैं. इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट और 68 वनडे खेलने वाले ट्रॉट ने कहा कि विश्व कप में अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. ट्रॉट ने कहा, “मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया, मेजबान इंग्लैंड और भारत मजबूत टीमें हैं. इस समय इंग्लैंड वनडे में पहले स्थान पर है और घर में चौथी बार विश्व कप खेल रही है. इंग्लैंड के जीतने की संभावनाएं काफी हैं.”

पिछले सीजन में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ट्रॉट ने कहा कि कोचिंग उनके खून में है. दक्षिण अफ्रीका में जन्में ट्रॉट ने कहा, “मैं नहीं सोचता कि मैंने खेल को जल्दी अलविदा कहा है. मैंने काफी क्रिकेट खेली है और कई युवा खिलाड़ी वार्विकशायर में मेरा इंतजार कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “मेरे पिता इस समय न्यूजीलैंड में कोचिंग कर रहे हैं और साथ ही इंग्लैंड में भी. मैं कोचिंग कर खुश हूं क्योंकि मुझे युवाओं के साथ काम करना पसंद है.”

भारत ने कार्तिक को दी बड़ी जिम्मेदारी, एडिलेड वनडे के प्रदर्शन से खुश हुई टीम

अपने कोचिंग करियर के बारे में आगे बताते हुए ट्रॉट ने कहा कि वह इस समय कुछ देशों से बात कर रहे हैं और जल्द ही कुछ अच्छा सामने आएगा. ट्रॉट ने साथ ही केरल की प्राकृतिक सुंदरता को भी सराहा है. उन्हें केरल का खाना भी काफी पसंद आया. वह पहली बार केरल आए हैं.

BCCI सीईओ ने पांड्या-राहुल से की बात, विवाद के बारे में रखा अपना पक्ष

बता दें कि इस साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्वकप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई से खेला जायेगा. वहीं टीम इंडिया का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा. यह मैच 5 जून को साउथेम्प्टन में खेला जायेगा. भारतीय टीम 9 जून को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इस तरह भारत का आखिरी लीग मैच 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ होगा. विश्वकप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जायेगा.