इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्‍होंने आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग पर सवाल उठाए. वॉन का मानना है कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन टेस्‍ट क्रिकेट में खास अच्‍छा नहीं रहा है. इसके बावजूद वो आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष टीमों में शुमार हैं.

पढ़ें:- Ranji Trophy मैच से ठीक पहले सौरव गांगुली ने जसप्रीत बुमराह को खेलने से रोका…

मौजूदा समय में इंग्‍लैंड आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में चौथे और न्‍यूजीलैंड दूसरे स्‍थान पर हैं. अंग्रेजी अखबार द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने कहा, “मैं आईसीसी की रैंकिंग को लेकर बेहद सही सोचता हूं. मुझे लगता है कि यह एकदम कचरा है.”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि न्यूजीलैंड ने बीते दो साल में कितनी सीरीज जीती है, जिसके चलते वो नंबर-2 पर काबिज है. वहीं, इंग्लैंड के लिए चौथा स्थान कैसे सही है. इंग्लैंड ने बीते चार साल में टेस्ट मैच में खासकर विदेशों में काफी संघर्ष किया है.”

पढ़ें:- गांगुली के 4 देशों वाले ‘ODI सीरीज’ के प्रस्‍ताव में राशिद लतीफ को नजर आई साजिश, कहा- वो पाकिस्‍तान को…

माइकल वॉन ने कहा, “इंग्लैंड ने घर में सीरीज जीती हैं. उन्होंने हाल ही में घर में भी एशेज सीरीज ड्रॉ खेली है, उन्होंने सिर्फ आयरलैंड को हराया है. मुझे लगता है कि रैंकिंग थोड़ी बहुत कन्फ्यूज करने वाली है. मेरी नजर में निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड नंबर-2 टीम नहीं है. टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ज्यादा बेहतर टीम है.”