इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हाल ही में ये ऐलान किया था कि कोरोना वायरस के चलते क्रिकेज सीजन रद्द होने की वजह से खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती की जा सकती है। हालांकि टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) का मानना है कि इस विषय पर बोर्ड और खिलाड़ी मिलकर चर्चा करेंगे क्योंकि महामारी के दौरान खिलाड़ियों का कार्यभार काफी बढ़ जाएगा। Also Read - दिल्ली में कोरोना के मामले 25 हजार के पार, 161 और मरीजों की मौत; 29.74 प्रतिशत हुई संक्रमण की दर

रूट ने आईसीसी के वेबसाइट से कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि आने वाले कुछ हफ्तों में इस पर चर्चा होगी लेकिन वो बातचीत पीसीए (पेशेवर क्रिकेट संघ) और ईसीबी के बीच होगी। जब तक ऐसा नहीं होता ये इस पर कुछ नहीं कह सकता, ये मेरे कार्यक्षेत्र में नहीं आता। हमें फिलहाल अपनी फिटनेस पर ध्यान देना है जिससे हमें क्रिकेट के लिए वापसी करने में परेशानी ना हो और हमें समुदाय का ध्यान रखना सुनिश्चित करना होगा।’’ Also Read - VIDEO | क्या हवा के माध्यम से भी आपके शरीर में प्रवेश कर सकता है कोरोना वायरस?

कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड में 28 मई तक किसी भी तरह के पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगा दी गई है। जिसके बाद खबरें आ रही थी कि ईसीबी रूट समेत बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोस बटलर (Jos Buttler) जैसे खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर विचार कर रहा है। हालांकि रूट इस बारे में नहीं सोच रहे। Also Read - कोरोना महामारी के बीच Honda की इन कारों पर मिल रहा है Big Discount, नकद छूट से साथ और भी कई लाभ

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा इस महीने की शुरुआत में रद्द कर दिया गया था। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ उनकी घरेलू टेस्ट सीरीज (जून से अगस्त) के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को भी स्थगित या रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

कोरोना वायरस महामारी अभी तक दुनिया भर में सात लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुकी है जबकि 35,000 ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्स सहित करीबन 23,000 लोग इसकी चपेट में हैं जबकि 1400 से ज्यादा मौत हो चुकी है। इस महामारी के कारण वैश्विक खेल आयोजनों को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा है।