नई दिल्ली. श्रीलंका ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 219 रन से हरा दिया. ये वनडे इंटरनेशनल में रनों के लिहाज से इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है. हालांकि, इस हार का असर इंग्लैंड के सीरीज जीत के इरादे पर नहीं पड़ा.  5 वनडे की सीरीज का परिणाम 3-1 से इंग्लैंड के नाम रहा. बता दें सबसे बड़ी हार से दो-चार होने से पहले ही इंग्लैंड 3 मुकाबले जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुका था. Also Read - इंग्लैंड को हराकर श्रीलंका ने जिंदा रखी उम्मीदें, लसिथ मलिंगा ने घातक गेंदबाजी कर लिए चार विकेट

Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे चंडीमल

इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार Also Read - जेम्स एंडरसन ने अंपायर के फैसले का किया विरोध तो ICC ने दी ये सजा

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 366 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड की पारी को 26.1 ओवर में नौ विकेट पर 132 रन पर रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश ने खलल डाला और मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से तय किया गया.

कैरेबियाई पिचों पर T20 वर्ल्ड कप मुकाबला, बुलंद है भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हौसला

श्रीलंका की शानदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत बेहद की खराब रही और दूसरे ओवर तक चार रन के अंदर ही उनके तीन विकेट गिर गये थे. टीम ने 28 रन पर चौथा विकेट भी गंवा दिया. इसके बाद बेन स्टोक्स (67) और मोईन अली (37) ने ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का थोड़ा डटकर सामना किया. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी के टूटते ही पारी एक बार फिर लड़खड़ा गयी. श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने चार विकेट लिए जबकि दुशमंता चमीरा ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी.

श्रीलंकाई बल्लेबाजी में भी दिखा दम

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला के 95 रन और कप्तान दिनेश चांदीमल की 80 रन की पारी खेली जिसके बूते वो 366 का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा.