नई दिल्ली: बेल्जियम और इंग्लैंड की टीमों ने फीफा विश्व कप के नॉक आउट दौर में प्रवेश कर लिया है और दोनों टीमें केवल औपचारिका पूरी करने के क्रम में मैदान पर आमने-सामने होंगी. इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें गुरुवार को कैलिनिनग्राड स्टेडियम में रात 11.30 बजे ग्रुप में शीर्ष पर बने रहते हुए नॉक आउट में कदम रखने के लक्ष्य से उतरेंगी. इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच के परिणाम से हालांकि, यह आंकलन लगाया जा सकता है कि बेल्जियम और इंग्लैंड अंतिम-16 दौर से आगे का सफर तय कर पाएंगी या नहीं.

दोनों ही टीमों ने अपने पिछले दो-दो ग्रुप मैचों में जीत हासिल की है और ऐसे में यह अंतिम ग्रुप मैच रोमांचक माना जा रहा है. बेल्जियम ने ब्राजील में 2014 में हुए विश्व कप टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था और वह इस बार इस क्रम से आगे बढ़ना चाहेगी.

FIFA 2018: सर्बिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी ब्राजील की टीम, नॉक आउट पर होगी नजर

इसके अलावा, पिछले संस्करण में इंग्लैंड ग्रुप स्तर से हारकर बाहर हो गई थी. इस बार उसने दोनों ग्रुप मैच जीतकर पहले ही नॉक आउट में प्रवेश कर चुकी है, लेकिन वह इस बार आगे बढ़ने की कोशिश में हैं और कप्तान हैरी केन भलिभांति अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इंग्लैंड के कप्तान केन इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी को दिए जाने वाले गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

टीम इंग्लैंड :

गोलकीपर – जॉर्डन पिकफोर्ड, जैक बुटलैंड, निक पोप.

डिफेंडर – केल वॉकर, डेनी रोस, जॉन स्टोन्स, हैरी मेग्वीर, कीरान ट्रिपिर, गैरी काहिल, फिल जोन्स, फाबिया डेल्फ, एश्ले यंग, ट्रेंट एलेक्जेंडर आरनोल्ड.

मिडफील्डर – एरिक डिएर, जेसे लिंगार्ड, जॉर्डन हेंडरसन, डेले अली, रुबेन लोफ्टस चीक.

फॉरवर्ड – हैरी केन, रहीम स्टर्लिग, जैमी वार्डी, डैनी वेलबैक, मार्कस रैशफोर्ड.

INDvsIRE 1st T20: आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला, भारत प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को देगा जगह

टीम बेल्जियम :

गोलकीपर – तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स.

डिफेंडर – टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर.

मिडफील्डर – एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली.

फॉरवर्ड – रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई.